झारखंड के इस बेटे के नाम से जाना जाएगा अंडमान-निकोबार का द्वीप, गांव में खुशी का माहौल
Advertisement

झारखंड के इस बेटे के नाम से जाना जाएगा अंडमान-निकोबार का द्वीप, गांव में खुशी का माहौल

Lance Naik Albert Ekka: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अंडमान निकोबार के 21 बड़े अज्ञात द्वीपों का नामांकरण देश के 21 बीर परमवीर चक्र विजेताओं के नाम पर किया. वहीं उनके फैसले से झारखंड के लोगों में खुशी का माहौल है.

झारखंड के इस बेटे के नाम से जाना जाएगा अंडमान-निकोबार का द्वीप, गांव में खुशी का माहौल

गुमला: Lance Naik Albert Ekka: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अंडमान निकोबार के 21 बड़े अज्ञात द्वीपों का नामांकरण देश के 21 बीर परमवीर चक्र विजेताओं के नाम पर किया. वहीं उनके फैसले से झारखंड के लोगों में खुशी का माहौल है. दरअसल, झारखंड के परमवीर चक्र विजेता अल्बर्ट एक्का के नाम पर भी एक द्वीप का नाम रखा गया. इसके बाग से ही बलिदानी अलबर्ट एक्का के परिवार के साथ साथ पूरे राज्य में खुशी का माहौल है. अलबर्ट एक्का के पुत्र भिनसेंट एक्का को नामकरण कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया था.

दादा के नाम से मिलती है प्रेरणा

अलबर्ट एक्का के पौत्र डिंजोन एक्का ने इस मौके पर कहा कि मुझे अपने दादा पर गर्व महसूस होता है. दादा अलबर्ट एक्का के नाम पर हमेशा ही कोई न कोई कार्यक्रम या अन्य गतिविधियां होते हुए देख मुझे प्रेरणा देती है. मैं भी अपने दादा अलबर्ट एक्का की राह पर चलना चाहता हूं. मैं अभी 11वीं में पढ़ रहा हूं और नेवी में जाकर मैं भी देश की सेवा करना चाहता हूं. सरकार के इस कदम से न केवल अलबर्ट एक्का का सम्मान हुआ बल्कि उनके चलते पूरे देश में एक छोटे से प्रखंड नाम भी हुआ.

गांव में खुशी को माहौल

जारी प्रखंड में जैसे ही ग्रामीण को पता चला कि परमवीर चक्र विजेता अल्बर्ट एक्का के नाम पर अंडमान निकोबार में द्वीप का नामकरण किया गया है, तो लोगोम में खुशी की लहर दौड़ गई. जारी प्रखंड के जिप सदस्य दिलीप बड़ाईक ने इस मौके पर कहा कि हमें गर्व है कि हमारे प्रखंड के वीर बलिदानी परमवीर अल्बर्ट एक्का के नाम पर द्वीप का नामांकरण हुआ है. अब जारी प्रखंड को देश के हर कोने-कोने में अल्बर्ट एक्का के नाम से जाना जाएगा.

ये भी पढ़ें- KL Rahul Wedding Reception: जानें कब और कहां होगा केएल राहुल और अथिया का रिसेप्शन, ससुर सुनील शेट्टी ने किया खुलासा

Trending news