सुपौलः पुलिस ने शराब की 15 भट्ठियों को किया ध्वस्त, 200 लीटर शराब बरामद
Advertisement

सुपौलः पुलिस ने शराब की 15 भट्ठियों को किया ध्वस्त, 200 लीटर शराब बरामद

बिहार की सुपौल पुलिस और उत्पाद की संयुक्त कार्रवाई में थाना क्षेत्र के महेवा में सघन अभियान चलाकर देसी शराब की 15 भट्ठियों को ध्वस्त किया गया. इस दौरान करीब 200 लीटर देसी शराब भी बरामद की गई. 

सुपौलः पुलिस ने शराब की 15 भट्ठियों को किया ध्वस्त, 200 लीटर शराब बरामद

सुगौलीः बिहार की सुपौल पुलिस और उत्पाद की संयुक्त कार्रवाई में थाना क्षेत्र के महेवा में सघन अभियान चलाकर देसी शराब की 15 भट्ठियों को ध्वस्त किया गया. इस दौरान करीब 200 लीटर देसी शराब भी बरामद की गई. जानकारी के अनुसार उत्पाद अधीक्षक अमृतेश कुमार के नेतृत्व में थाना क्षेत्र में अवैध शराब कारोबार के खिलाफ छापेमारी के दौरान पुलिस को डॉग स्क्वायड की मदद से शराब कारोबारियों के एक हाइड आउट का पता चला. 

शराब बनाने की सामग्री भी बरामद
जानकारी के मुताबिक सिकरहना नदी किनारे घनी झाड़ियों के बीच बनाए गए उक्त हाइडआउट में पुलिस ने शराब बनाने की सामग्री भी बरामद की. थानाध्यक्ष अखिलेश मिश्रा ने बताया कि इस दौरान जेसीबी की सहायता से भट्टी को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया है. छापेमारी के दौरान ड्रोन कैमरे की भी सहायता ली गई. 

शराब कारोबार के खिलाफ पुलिस की बड़ी कामयाबी
गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों से लगातार अवैध शराब कारोबार के खिलाफ पुलिस की बड़ी कामयाबी सामने आ रही है. हालांकि पुलिस की इस कार्रवाई के दौरान शराब कारोबारी फरार होने में कामयाब रहे. बताते चलें कि थाना के सिकरहना नदी का किनारा क्षेत्र भौगोलिक दृष्टिकोण से शराब कारोबारियों के लिए सेफ जोन रहा है. शराबबंदी के पश्चात समय-समय पर पुलिस ने भट्ठियों को ध्वस्त भी किया और कार्यवाही भी की गई. लेकिन इससे धंधेबाजों का मनोबल नहीं गिरा. 

भट्टी जलाकर की जाती थी देसी शराब तैयार 
जानकारों की मानें तो इस इलाके में कम लागत से भट्टी जलाकर देसी शराब तैयार की जाती है. पुलिस की कार्रवाई के दरमियान कारोबारी नदी किनारे खुले इलाकों में दूर से ही देख कर छुप जाते हैं. अब तक पुलिस की कार्रवाई में यह देखने को मिला है कि जिस जगह पुलिस के द्वारा कार्यवाही की गई. वहीं दोबारा से धंधेबाज भट्टी चलाते हैं. थानाध्यक्ष मिश्रा ने कहा कि सभी शराब माफियाओं की पहचान की जा रही है और उनके खिलाफ धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की जा रही है. छापेमारी टीम में थानाध्यक्ष के अलावा इंस्पेक्टर अभय कुमार, पुनि अनुज कुमार सिंह के अलावा पुलिस बल मौजूद रहा.

इनपुट- अजीत कुमार सिंह

यह भी पढ़ें- जहरीली शराब से मौत के मामले पर CM नीतीश ने साधा विपक्ष पर निशाना, कहा-दूसरे राज्यों में भी देखें

Trending news