मधेपुरा में इलाज के दौरान बच्ची की मौत, फर्जी अस्पताल का भंडाफोड़
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1457156

मधेपुरा में इलाज के दौरान बच्ची की मौत, फर्जी अस्पताल का भंडाफोड़

मधेपुरा में निजी अस्पताल में इलाज के दौरान एक बच्ची की मौत का घटना सामने आई है. जिसके बाद अस्पताल में परिजनों ने जमकर हंगामा किया. हंगामे के दौरान अस्पताल के डॉक्टर और कर्मी मौके से फरार हो गए. 

मधेपुरा में इलाज के दौरान बच्ची की मौत, फर्जी अस्पताल का भंडाफोड़

Madhepura: बिहार के मधेपुरा में निजी अस्पताल में इलाज के दौरान एक बच्ची की मौत का घटना सामने आई है. जिसके बाद अस्पताल में परिजनों ने जमकर हंगामा किया. हंगामे के दौरान अस्पताल के डॉक्टर और कर्मी मौके से फरार हो गए. वहीं, घटना की जानकारी मधेपुरा चिकित्सा पदाधिकारी को दी गई. जिसके बाद उन्होंने जांच के आदेश दिए. 

डॉक्टरों पर लगा लापरवाही का आरोप
दरअसल, मामला मधेपुरा जिले के मुरलीगंज बाजार स्थित निजी अस्पताल का है. यहां पर गुरुवार की रात को इलाज के दौरान एक बच्ची की मौत हो गई. जिसके बाद परिजनों ने अस्पताल के डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया है और जमकर हंगामा किया. इस दौरान अस्पताल परिसर में अफरा तफरी का माहौल बना रहा. घटना को लेकर बताया जा रहा है कि चौसा के लौआ लगान निवासी आशीष राम और सोनाली देवी अपनी बच्ची के इलाज के लिए निजी अस्पताल में लाए थे. जहां पर बीते चार दिनों से इलाज किया जा रहा था. उसके बाद पांचवें दिन बच्ची के परिजनों से रुपये जमा करने के लिए कहा गया. वहीं, परिजनों ने बताया कि इस दौरान बच्ची से मिलने नहीं दिया गया. 

मौके से डॉक्टर और कर्मी फरार
जिसके बाद अचानक गुरुवार की शाम को डॉक्टरों ने बताया कि बच्ची की तबीयत काफी बिगड़ रही है, इसलिए इसे यहां से रेफर किया जा रहा है. लेकिन जब बच्ची को हायर सेंटर इलाज के लिए ले जाने लगे उसी दौरान बच्ची की मौत हो चुकी थी. जिसके बाद परिजनों का रो रो कर बुरा हाल हो गया और उस दौरान आस पास भारी संख्या में भीड़ जमा हो गई. जिसके बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया और मौके से अस्पताल कर्मी, डॉक्टर भाग निकले. 

दो फर्जी अस्पतालों को किया सील
वहां, पर मौजूद स्थानीय लोगों ने मधेपुरा सीएस को शिकायत की. उन्होंने मुरलीगंज प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को निर्देशित कर जांच कर कार्रवाई करने को कहा. इसी दौरान मुरलीगंज में दो फर्जी नर्सिंग होम को सील कर दिया गया. वहीं, डीपीएम ने बताया कि जिले में इस तरह के कई फर्जी निजी अस्पताल है, जिस पर लगातार कार्रवाई की जा रही है. आज भी इसी कार्रवाई में दो निजी अस्पतालों को सील किया गया है. 

(रिपोर्टर-शंकर कुमार)

ये भी पढ़िये: सासाराम के रेहल गांव को मिला नल जल योजना का लाभ, खुशी से झूम उठे लोग

Trending news