मधेपुरा में यूरिया खाद की धड़ल्ले से हो रही कालाबाजारी, नाराज किसानों ने जाम किया एनएच 107 मार्ग
Advertisement

मधेपुरा में यूरिया खाद की धड़ल्ले से हो रही कालाबाजारी, नाराज किसानों ने जाम किया एनएच 107 मार्ग

मधेपुरा में  दुकानदार और विभागीय अधिकारी एक साथ मिलकर खाद की धरल्ले से कालाबाजारी कर रहे है. बाजार में खाद की किल्लत से किसान परेशान हैं.

मधेपुरा में यूरिया खाद की धड़ल्ले से हो रही कालाबाजारी, नाराज किसानों ने जाम किया एनएच 107 मार्ग

मधेपुरा: मधेपुरा में उर्वरक रसायनिक यूरिया खाद की धड़ल्ले से कालाबाजारी हो रही है. कालाबाजारी को लेकर आक्रोशित किसानों ने सहरसा पूर्णियां एन एच 107 मुख्य मार्ग को जाम कर दिया है. बता दें कि पिछले कुछ दिनों से किसान खाद की किल्लत से काफी परेशान है. दुकानदार लोगों को खाद की किमत से ज्यादा रुपये में खाद बेच रहे है. दुकानदारों की मनमानी से किसान परेशान है.

यूरिया खाद बाजार में धड़ल्ले से चल रहा कालाबाजारी का खेल
बता दें कि मधेपुरा में  दुकानदार और विभागीय अधिकारी एक साथ मिलकर खाद की धरल्ले से कालाबाजारी कर रहे है. बाजार में खाद की किल्लत से किसान परेशान हैं. आक्रोशित किसानों ने मुरलीगंज के मिडिल चौक पर सहरसा पूर्णियां एनएच 107 मुख्य मार्ग को घंटों जाम कर जमकर हंगामा भी किया है. सड़क जाम के कारण कई घंटों तक सड़क यातायात भी बाधित रहा है. बता दें कि मधेपुरा जिले के मुरलीगंज में एक बार फिर से खाद की किल्लत से किसानों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. खाद की किल्लत की मार झेल रहे आक्रोशित किसानों ने आज अहले सुबह झील चौक पर खाद दुकान के सामने ही मधेपुरा पूर्णिया मुख्य मार्ग एनएच 107 को जाम कर दिया और सड़क पर जमकर हंगामा किया.

सड़क जाम कर किसानों ने किया विरोध प्रदर्शन
बता दें कि सड़क जाम कर रहे किसानों ने आक्रोश व्यक्त करते हुए दुकानदारों पर कालाबाजारी करने का आरोप भी लगाया है. साथ ही किसानों ने बताया कि रात के तीन बजे से ही हम लोग लाइन में लगे हुए थे और दुकानदार के द्वारा खाद भी वितरण किया जा रहा था, लेकिन इसी बीच कुछ व्यक्ति को अधिक दाम लेकर उड़िया बेचा जा रहा था. इसी बात को लेकर लाइन में लगे किसानों ने आक्रोशित होकर मजबूरन सड़क जाम कर दिया. किसानों ने कहा कि खाद विक्रेताओं के गोदाम में पदाधिकारियों के द्वारा छापेमारी कर किसानों को सुलभ तरीके से खाद उपलब्ध कराया जाए, इसके लिए अधिकारी दुकानदारों को हमेशा निर्देशित भी कर रहे है, लेकिन दुकानदार है कि खाद के कालाबाजारी से बाज नहीं आ रहे हैं. 

किसान बोले-नहीं सुधरे हालात तो करेंगे आंदोलन
बता दें किसान नेताओं का कहना है कि अलग यूरिया खाद में कालाबाजारी का खेल नहीं थमा तो किसानों एक जुट होकर खाद दुकानदार और प्रशासन के खिलाफ बड़े पैमाने पर प्रदर्शन करेंगे. वहीं इस संबंध में जिला कृषि पदाधिकारी राजन बालन को आल इंडिया युथ संगठन के तरफ से एक लिखित आवेदन भी दिया गया है जिस के बाद जिला कृषि पदाधिकारी ने आवेदन के आलोक में बताया कि बहुत जल्द खाद की किल्लत को पूरा कर ली जाएगी और दुकानदार खाद की कालाबाजारी में संलिप्त है उनपर कार्रवाई भी की जाएगी.

इनपुट- शंकर कुमार

ये भी पढ़िए-  IPL Auction 2023 LIVE Updates: 16 करोड़ में बिके पूरन, लखनऊ ने लगाई सबसे बड़ी बोली

Trending news