Bihar News: शराब तस्करों के खिलाफ कार्रवाई में मधुबनी आया अव्वल, तीसरे स्थान पर पहुंचा
Advertisement

Bihar News: शराब तस्करों के खिलाफ कार्रवाई में मधुबनी आया अव्वल, तीसरे स्थान पर पहुंचा

मधुबनी जिले में शराब की तस्करी को रोकने के लिए पिछले काफी समय से पुलिस चारों तरफ जांच कर रही है. ऐसे में शराब बरामदगी मामले में मधुबनी बिहार भर के सभी जिलों में तीसरे स्थान पर पहुंच गया हैं.

(फाइल फोटो)

Madhubani: बिहार में लम्बे समय से शराबबंदी कानून लागू होने के बाद भी शराब की तस्करी जारी है. उसके बाद भी राज्य में लगातार शराब की तस्करी जारी है. वहीं, शराब बंदी को लेकर बीते लम्बे वक्त से प्रशासन कार्रवाई में जुटे है. मधुबनी जिले में शराब की तस्करी को रोकने के लिए पिछले काफी समय से पुलिस चारों तरफ जांच कर रही है. ऐसे में शराब बरामदगी मामले में मधुबनी बिहार भर के सभी जिलों में तीसरे स्थान पर पहुंच गया हैं.

नेपाल बॉर्डर से हो रही शराब की तस्करी
दरअसल, बीते लंबे समय मधुबनी जिले में शराबबंदी को लेकर छापेमारी की जा रही है. वहीं, सितंबर महीने में मधुबनी जिले में शराब के कुल 357 मामले दर्ज किए गए हैं. जिसमें से 23503 लीटर शराब की बरामदगी हुई हैं.  वहीं, 478 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भी भेज दिया गया है. इसके अलावा शराब मामले में कुल 124 बाइक और 20 कार-ट्रक की बरामदगी हुई हैं. जैसा कि मधुबनी जिला के 120 किलोमीटर नेपाल बॉर्डर से सटा हुआ है. एसपी सुशील कुमार ने बताया कि खुले बॉर्डर होने के कारण शराब तस्कर बेखौफ होकर शराब की तस्करी करते हैं. लेकिन पिछले कुछ महीनों से शराब तस्करी को रोकने के लिए पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. जिससे शराब तस्कर पर रोक लगाई जा सके. पुलिस की लगातार कार्रवाई से शराब तस्करों में दहशत है. 

109 शराबियों और 15 तस्करों को किया गिरफ्तार
बीते दिन शुक्रवार को उत्पाद टीम ने शराब तस्कर और शराबियों के खिलाफ कार्रवाई की थी. इसमें सहरसा, मधेपुरा और सुपौल संयुक्त रूप से शराब तस्करी को लेकर जगह-जगह छापेमारी कर रहे हैं. इस छापेमारी के दौरान उत्पाद टीम ने शराब पीने के मामले में 109 लोगों को और 15 शराब तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है. इस प्रकार उत्पाद टीम की विशेष छापेमारी अभियान में 109 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं सभी गिरफ्तार लोगों को उत्पाद अधीक्षक सुरेंद्र प्रसाद ने शपथ दिलाते हुए शराब नहीं पीने और शराब नहीं बेचने की सलाह दी है. वहीं, इस मामले को लेकर उत्पाद अधीक्षक सुरेंद्र प्रसाद ने बताया कि पूरे बिहार के 18 जिलों में विशेष छापेमारी अभियान चलाया गया है. इस संयुक्त अभियान में 109 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. सभी गिरफ्तार लोगों को खाना खिलाने के बाद शराब नहीं पीने व शराब नहीं बेचने का शपथ दिलाकर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

ये भी पढ़िये: Ahoi Ashtami 2022 Muhurat, Puja Vidhi: जानिए अहोई अष्टमी का शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

Trending news