Bihar Nagar Nikay Chunav: मधेपुरा में 142 मतदान केंद्रों पर मतदान जारी, मतदाता अपने मताधिकार का कर रहे प्रयोग
Advertisement

Bihar Nagar Nikay Chunav: मधेपुरा में 142 मतदान केंद्रों पर मतदान जारी, मतदाता अपने मताधिकार का कर रहे प्रयोग

 बिहार में नगर निकाय चुनाव के पहले चरण के लिए वोटिंग का काम जारी है. मतदान को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए प्रशासन की तरफ से और निर्वाचन आयोग की तरफ से सभी तैयारियां की गई हैं.

(फाइल फोटो)

मधेपुरा : बिहार में नगर निकाय चुनाव के पहले चरण के लिए वोटिंग का काम जारी है. मतदान को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए प्रशासन की तरफ से और निर्वाचन आयोग की तरफ से सभी तैयारियां की गई हैं. वहीं बिहार के मधेपुरा में नगर परिषद चुनाव को लेकर जिला प्रशासन सजग है और कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांतिपूर्ण तरीके से मतदान चल रहा है.

जिले में पहले चरण में रविवार को होने वाले चुनाव में 142 मतदान केंद्रों पर 104962 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. मधेपुरा नगर निकाय चुनाव को लेकर जिले के दो नगर परिषद और एक नगर पंचायत आलमनगर में मतदान की प्रक्रिया सुबह सात बजे से जारी है और मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं.

वहीं दूसरी तरफ निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने को लेकर जिला प्रशासन भी सजग है, बता दें कि हर आवश्यक तैयारी के साथ शहर के टीपी कॉलेज में बनाये गये मतगणना केंद्र की व्यवस्था भी चाकचौबंद की गई है जहां अगले 20 दिसंबर को प्रथम चरण की मतगणना होगी.

जिले के डीएम स्वयं पूरे इलाके पर नजर रख रहे हैं. इस दौरान पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए जा रहे हैं. मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. जानकारी हो कि जिले में नगरपालिका का आम चुनाव दो चरणों में होना है. पहले चरण का चुनाव 18 दिसम्बर और दूसरे चरण का चुनाव 28 दिसम्बर को होना है. प्रथम चरण में मधेपुरा नगर परिषद्, उदाकिशुनगंज नगर परिषद और आलमनगर नगर पंचायत के मुख्य पार्षद, उप मुख्य पार्षद और पार्षदों के लिए हो रहा है. जबकि मतगणना 20 दिसम्बर को होगी. द्वितीय चरण में 28 दिसम्बर को बिहारीगंज नगर पंचायत, सिंहेश्वर नगर पंचायत और मुरलीगंज नगर पंचायत के लिए मतदान होगा तथा 30 दिसम्बर को मतगणना होगी. 

मालूम हो कि प्रथम चरण में तीन नगरपालिका में 73 वार्ड हैं. मधेपुरा नगर परिषद में 26, उदाकिशुनगंज नगर परिषद में 26 और आलमनगर नगर पंचायत में 21 वार्डों के लिए आज शांतिपूर्ण चुनाव हो रहा है. वहीं मधेपुरा नगर परिषद में 66 बूथ पर 51591 मतदाता, उदाकिशुनगंज नगर परिषद में 43 बूथों पर 30654 और आलमनगर नगर पंचायत में 33 बूथों पर 22717 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे. इसमें तीन मुख्य पार्षद, तीन उप मुख्य पार्षद और वार्ड पार्षदों की संख्या 73 बताई जा रही है. 

प्रथम चरण में होने वाले चुनाव के लिए कुल 142 मतदान केन्द्र बनाया गया है. इन मतदान केंद्रों पर कुल 104962 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. वहीं चुनाव को लेकर एसडीएम नीरज कुमार ने बताया कि सभी जगहों पर सबेरे सात बजे से मतदान हो रहा है हर जगह सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया है.
(Report- Shankar Kumar)

ये भी पढ़ें- Bihar Nagar Nikay Chunav: सुलभ शौचालय में बनाया मतदान केंद्र, तस्वीरें देख आप हो जाएंगे हैरान

Trending news