Bihar Politics: क्या विजय सिन्हा ने पकड़ लिया RJD का भ्रष्टाचार? PHED विभाग में ₹4,500 करोड़ के हेरफेर की आशंका
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2119141

Bihar Politics: क्या विजय सिन्हा ने पकड़ लिया RJD का भ्रष्टाचार? PHED विभाग में ₹4,500 करोड़ के हेरफेर की आशंका

Vijay Sinha News: विजय सिन्हा ने PHED के टेंडर में गड़बड़ी की आशंका जताते हुए जांच के आदेश दिए हैं. डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने कहा कि महागठबंधन सरकार में 4,500 करोड़ का टेंडर हुआ है. इसमें गड़बड़ी के संकेत मिल रहे हैं.

विजय सिन्हा

Vijay Sinha News: एनडीए में वापसी करने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का कहना है कि मैंने उन्हें  (राजद नेताओं को) सम्मान दिया लेकिन वे भ्रष्टाचार में लिप्त रहे. मुख्यमंत्री ने उन विभागों पर जांच बिठा दी है, जो महागठबंधन सरकार में राजद के पास थे. मुख्यमंत्री के आदेश के बाद उन सभी आदेशों की समीक्षा हो रही है, जो राजद कोटे से मंत्रियों के द्वारा दिए गए हैं. महागठबंधन सरकार में आरजेडी कोटे से मंत्री रहे तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव, रामानंद यादव और ललित यादव के विभागों में हुए कामकाज की समीक्षा के फैसले के बाद बिहार की राजनीति गरमा गई है. इस बीच डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने महागठबंधन की सरकार में पीएचईडी (PHED) के टेंडर में गड़बड़ी की आशंका जताई है. महागठबंधन सरकार में यह विभाग आरजेडी के पास था और इसके मंत्री ललित यादव थे. एनडीए की नई सरकार में यह विभाग विजय सिन्हा को मिला है. 

विजय सिन्हा ने PHED के टेंडर में गड़बड़ी की आशंका जताते हुए जांच के आदेश दिए हैं. डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने कहा कि महागठबंधन सरकार में 4,500 करोड़ का टेंडर हुआ है. इसमें गड़बड़ी के संकेत मिल रहे हैं. डिप्टी सीएम के अनुसार सभी सिंगल टेंडर रद्द किए जाएंगे, डबल टेंडर की जांच होगी. उन्होंने कहा कि नियम के विरुद्ध जाकर कामकाज हुए हैं. हेरा-फेरी हुई है. वैसे सिंगल टेंडर हुए जिनको वंचित कर दिया गया था वैसे लोगों ने नाम बदलकर फिर टेंडर किया. विजय सिन्हा ने कहा कि पूरे मामले की जांच कराई जाएगी और रिपोर्ट को मुख्यमंत्री के पास भेजा जाएगा. 

ये भी पढ़ें- PM Modi Bihar: बिहार को आज ट्रिपल सौगात देंगे PM मोदी, CM नीतीश की देखरेख में हुई सारी तैयारियां

वहीं आरजेडी विधायक मुकेश रौशन ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर ही भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के इशारे पर बिहार में चावल घोटाला, सृजन घोटाला, दवा घोटाला कई तरह के घोटाले हुए हैं. उन्होंने कहा कि 17 साल में एनडीए सरकार के दौरान विभिन्न विभागों में जो कामकाज हुआ, उसकी भी समीक्षा व जांच हो. कांग्रेस विधायक दल के नेता शकील अहमद खान ने भी एनडीए सरकार में जमकर भ्रष्टाचार होने की बात कही. उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार के 2005 से अब तक के कामकाज की समीक्षा और जांच हो. उन्होंने आरोप लगाया कि एनडीए के कई नेताओं ने सरकारी पैसों से कोठियां बनवाई हैं. 

Trending news