Bihar Politics: अपनी नाराजगी को लेकर उपेंद्र कुशवाहा ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बड़ी बात
Advertisement

Bihar Politics: अपनी नाराजगी को लेकर उपेंद्र कुशवाहा ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बड़ी बात

Upendra Kushwaha: उपेंद्र कुशवाहा ने अपनी नाराजगी की खबरों को खारिज किया है. उन्होंने कहा कि हमारी प्राथमिकता विचारधारा को बचाना और 2024 मिशन पर काम करना है.

Bihar Politics: अपनी नाराजगी को लेकर उपेंद्र कुशवाहा ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बड़ी बात

पटना: बिहार की राजनीति में उपेंद्र कुशवाहा का नाम हमेशा सुर्खियों में बना रहता है. हाल ही में नीतीश कुमार ने बीजेपी से नाता तोड़कर महागठबंधन के साथ सरकार बना ली है. ऐसी संभावना जताई जा रही थी कि नीतीश सरकार के नए मंत्रिमंडल में उपेंद्र कुशवाहा को भी मंत्री बनाया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. जिसके बाद ये कहा जाने लगा कि उपेंद्र कुशवाहा, नीतीश कुमार से नाराज चल रहे हैं. इस मामले में अब उपेंद्र कुशवाहा ने अपनी सफाई दी है. 

नाराजगी की खबर गलत
अपनी नाराजगी की खबरों को खारिज करते हुए उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि उनके लिए पद से ज्यादा विचारधारा मायने रखती है. पार्टी तमाम नेता, साथी, और आम जनता की भावना के अनुकूल गठबंधन में परिवर्तन हुआ है. गठबंधन के बाद मुख्यमंत्री और डिप्टी सीएम के शपथ ग्रहण दोनों में मेरी उपस्थिति थी. बाद में मंत्री परिषद के विस्तार के लिए जिस दिन शपथ ग्रहण समारोह होना था उस दिन मैं नहीं था. मेरे नाराज होने के बारे में खबर पूरी तरह गलत है. 

बिहार में नहीं बनूंगा मंत्री 
कुशवाहा ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री और उप- मुख्यमंत्री के शपथ के बाद मेरा परिवार के साथ बाहर जाने का टिकट हो रखा था. सार्वजनिक जीवन के अलावा परिवार का भी जीवन होता है और परिवार को भी समय देना चाहिए. मेरे कार्यक्रम पहले से बना हुआ था और हम चले गए. ऐसे में यह कहना कि नाराज हो कर चले ये गलत है. मैंने पहले ही साथ कर दिया था कि मैं मंत्री नहीं बनूंगा और मेरी कोई रुचि नहीं है. अभी भी मैं कहता हूं कि बिहार में मंत्री बनने की मेरी कोई रुचि नहीं और ना ही भविष्य में बनूंगा. क्योंकि मैं भारत सरकार में मंत्री था. मुझे किसी ने हटाया नहीं था बल्कि मैंने खुद ही अपने पद से इस्तीफा दिया था.

ये भी पढ़ें- बिहार के सहकारिता मंत्री के बिगड़े बोल, भाजपा बोली नीतीश कुमार प्रशिक्षण देने की करें व्यवस्था

नीतीश कुमार पीएम कैंडिडेट के लिए उपयुक्त 
इसके अलावा उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बारे में कहा कि उनसे बेहतर कोई नहीं हो सकता है. हमारी प्राथमिकता विचारधारा को बचाना और 2024 मिशन पर काम करना है. बहुत सारे लोग हैं जो देश का प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं. लेकिन पीएम कैंडिडेट के लिए सबसे उपयुक्त नीतीश कुमार रहेंगे. विपक्ष की एकता में हम कोई बाधा नहीं डालेंगे. अगर सहमति बनी तो हम जरूर आगे बढ़ेंगे. अगर प्रसिद्धि बनी तो नीतीश कुमार देश के सबसे बेहतर प्रधानमंत्री साबित हो सकते हैं.

Trending news