'नीतीश कुमार सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री', राजद विधायक के आरोप से सियासी भूचाल आना तय
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2354211

'नीतीश कुमार सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री', राजद विधायक के आरोप से सियासी भूचाल आना तय

Bihar Politics: बिहार विधानसभा का मॉनसून सत्र चल रहा है. सदन में सरकार और विपक्ष के बीच खूब बहस हो रही है. दोनों पर एक दूसरे पर हमलावर हैं. इस बीच राजद विधायक ने सीएम नीतीश कुमार पर बड़ा आरोप लगा दिया है. साथ ही असंसदीय भाषा का मुख्यमंत्री के लिए इस्तेमाल किया है. इसके बाद से सियासी पारा हाई है.

राजद विधायक विजय मंडल

RJD MLA Vijay Mandal: राजद के विधायक विजय मंडल ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा. विधायक ने कहा कि सरकार पूरी तरह से असफल है. इस सरकार में हत्या, बलात्कार और बिहार में भ्रष्टाचार है, लेकिन नीतीश कुमार इस पर कुछ नहीं बोलते है. उन्होंने नीतीश कुमार पर बड़ा आरोप लगाया कि वह सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री है. दरअसल, राजद विधायक विजय मंडल एमएलसी सुनील सिंह की सदस्यता खत्म होने के बाद पर ये बयान दिया.

राजद विधायक विजय मंडल ने आगे का कि मुख्यमंत्री ने बोला कि वह महिला का सम्मान करते हैं तो इंदिरा गांधी को प्रधानमंत्री बनाया, राबड़ी देवी को मुख्यमंत्री बनाया क्या? इन्होंने जो महिलाओं के बारे में विधानसभा में बोला हैं, कोई सुन नहीं सकता. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार हर चीज में असफल हैं इनको इस्तीफा देना चाहिए. नीतीश कुमार भ्रष्ट मुख्यमंत्री हैं जो इनके खिलाफ बोलेगा उनकी सदस्यता खत्म कर देंगे. हम चुनौती देते हैं कि नीतीश कुमार मेरी सदस्यता खत्म दें.

अब इस राजद विधायक के इस बयान के बाद सूबे का सियासी पारा भी हाई हो चुका है. बीजेपी विधायक जीवेश मिश्रा ने कहा कि बड़ा दुख की बात है कि संसदीय आचरण का प्रदर्शन क्यों नहीं करते हैं? कितना गिरेंगे, कहां जाएंगे? विधायक ने जिस तरह से आसंसदीय भाषा का प्रयोग बिहार के मुखिया के लिए, वह काफी निंदनीय है. इस पर विधानसभा अध्यक्ष को संज्ञान लेना चाहिए जिस पार्टी से वो आते हैं. वहां पर यही पढ़ाई लिखाई होती है. अगर भटियारा शब्द कहते हैं तो लालू यादव और तेजस्वी यादव को सुनाएं नीतीश जी जो बिहार के विकास पुरुष है उनके लिए क्यों इस्तेमाल कर रहे हैं?

वहीं, जदयू एमएलसी गुलाम ने कहा कि राजद विधायक का यही संस्कार है कि बड़ों का इज्जत नहीं करना है, क्योंकि बड़ों की इज्जत की जाती है यह आरजेडी में उनको नहीं सिखाया गया है. कांग्रेस एमएलसी समीर सिंह ने राजद विधायक के बयान पर कहा कि उनका निजी विचार होगा. ऐसी शब्दों का कोई इस्तेमाल करता है तो कांग्रेस उसके पक्ष में नहीं है. ऐसे लोग गैर संवैधानिक, गैर राजनीतिक बात करते हैं तो यह उचित नहीं है.

रिपोर्ट: रूपेंद्र श्रीवास्तव

Trending news