बीजेपी के नक्शेकदम पर RJD-JDU, अंबेडकर परिचर्चा पर बिहार में तेज हुई राजनीति
Advertisement

बीजेपी के नक्शेकदम पर RJD-JDU, अंबेडकर परिचर्चा पर बिहार में तेज हुई राजनीति

Bihar Politics: लोकसभा चुनाव होने में अभी 10 महीने बाकी है, लेकिन बिहार में राजनीतिक पार्टियां चुनाव को लेकर जोर शोर से तैयारी कर रही है. हर एक वोटरों से संवाद करने का दावा किया जा रहा है.

बीजेपी के नक्शेकदम पर RJD-JDU, अंबेडकर परिचर्चा पर बिहार में तेज हुई राजनीति

पटना:Bihar Politics: लोकसभा चुनाव होने में अभी 10 महीने बाकी है, लेकिन बिहार में राजनीतिक पार्टियां चुनाव को लेकर जोर शोर से तैयारी कर रही है. हर एक वोटरों से संवाद करने का दावा किया जा रहा है. लोकसभा चुनाव हो या किसी भी राज्य में विधानसभा चुनाव बीजेपी चुनाव को लेकर बूथ स्तर पर सक्रिय रहती है लेकिन बीजेपी की इसी मजबूती को अब महागठबंधन और आरजेडी मजबूती से तोड़ने में लगी हुई है. गांव-गांव वोटरों तक पहुंचने के लिए आरजेडी अंबेडकर परिचर्चा कर रही है

आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि बीजेपी से लड़ाई लड़ने के लिए जनता तैयार है बीजेपी जुमलेबाज पार्टी है RJD का यह कार्यक्रम पहले राज्य स्तर पर फिर जिला स्तर पर प्रखंड स्तर पर चल रहा है. आरजेडी घर- घर जा रही है. गरीबों की लड़ाई लड़ रही है. यह लड़ाई गरीबों की अमीरों से है हमारे कार्यकर्ता सीधे जनता के द्वार पहुंच रहे हैं. बीजेपी को वोट मिलने वाला कहीं नहीं है. हमारे लोग जनता के पास जा रहे हैं और उनको बता रहे हैं आपके साथ धोखा हुआ है.

वहीं बीजेपी के विधायक नीरज बबलू ने कहा कि आरजेडी पूरी तरह से समझ गई है कि उसका जनता के बीच जनाधार खिसक गया है. आरजेडी के आने से जंगलराज फिर से आ गया है. अपराध का ग्राफ 90 के दशक से ज्यादा बढ़ गया है. लोग देख रहे हैं आरजेडी जब जब आती है सरकार में तब जब जंगलराज लाती है. कोई भी समाज आरजेडी पर भरोसा नहीं कर रहा है तो आरजेडी अब गांव गांव जाकर लोगों की पैर पकड़ रही है. चुनाव का समय है तो गांव के लोगों के दरवाजे दरवाजे जा रहे हैं. आरजेडी के लोग पैर पकड़ने और जब चुनाव खत्म हो जाएगा तो लोगों की छाती पर यह बैठ जाएंगे.

कांग्रेस प्रवक्ता आनंद माधव ने कहा बीजेपी को रोकने का कोई प्रश्न नहीं है. बीजेपी को खुद जनता रोकने जा रही है इसलिए उसको बहुत प्रयास करने की जरूरत है. जनसंपर्क सभी को करना चाहिए कांग्रेस भी कर रही है राष्ट्रीय जनता दल भी कर रही है तो निश्चित रूप से सभी पार्टियां जाकर अपने अपने बातों को रखेंगे. जदयू प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा कि बीजेपी के लोग केवल मार्केटिंग में लगे रहते हैं. अच्छी बात है कि RJD  का कार्यक्रम चल रहा है और हर पार्टी को जनता के बीच जाने का अधिकार है. केंद्र सरकार के ठगने और बिहार सरकार और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा किया गया कामों को बताते हैं महागठबंधन के मुकाबले में बीजेपी नहीं है.

इनपुट- रूपेंद्र श्रीवास्तव

ये भी पढ़ें- जमीन विवाद में सड़क पर पटककर महिला की बेरहमी से पिटाई, पीड़िता बोली- पुलिस नहीं सुनती

Trending news