Jharkhand Politics: रामदास सोरेन ने ली कैबिनेट मंत्री पद की शपथ, चंपई सोरेन की लेंगे जगह
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2406689

Jharkhand Politics: रामदास सोरेन ने ली कैबिनेट मंत्री पद की शपथ, चंपई सोरेन की लेंगे जगह

Jharkhand Politics: झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक रामदास सोरेन ने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली. झारखंड के राज्यपाल संतोष गंगवार ने शपथ दिलाई. इस मौके पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन मौजूद रहे. रामदास सोरेन घाटशिला विधानसभा क्षेत्र से जेएमएम के विधायक हैं.

रामदास सोरेन ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली

Jharkhand Politics: झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के दो बार के विधायक रामदास सोरेन ने 30 अगस्त, 2024 दिन शुक्रवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली सत्तारूढ़ झामुमो-कांग्रेस-राजद गठबंधन सरकार में 12वें मंत्री के रूप में शपथ ली. राज्यपाल संतोष गंगवार ने 61 वर्षीय रामदास सोरेन को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई, जिन्होंने झामुमो और मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने वाले चंपई सोरेन का स्थान लिया.

पूर्वी सिंहभूम जिले के घाटशिला से दो बार विधायक रहे रामदास, कोल्हान संभाग से संथाल आदिवासी समुदाय के एक और नेता होंगे, जो चंपई सोरेन की जगह लेंगे, जो खुद भी संथाल थे. चंपई सोरेन सरकार में उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री थे.

यह भी पढ़ें:सोरेन जाएंगे...सोरेन आएंगे...ये सोरेन ने ही तय किया! JMM की समझिए मौजूदा सियासत

स्टीफन मरांडी के साथ वर्तमान में झामुमो के सबसे वरिष्ठ नेताओं में से एक रामदास को चंपई सोरेन के पास मौजूद विभाग दिए जाने की उम्मीद है. रामदास सोरेन 2009 और 2019 में घाटशिला विधानसभा सीट से जीते थे. वे वर्तमान में जमशेदपुर में झामुमो के जिला अध्यक्ष हैं.

यह भी पढ़ें:झारखंड कैबिनेट की बैठक में 44 एजेंडों पर मुहर, राज्य कर्मियों का महंगाई भत्ता बढ़ा

बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन 30 अगस्त, 2024 दिन शुक्रवार को ही भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होंगे. चंपई सोरेन ने जेएमएम में अपने आपमान का आरोप लगाते हुए पार्टी को छोड़ दिया. उन्होंने विधायकी और मंत्री पद से भी इस्तीफा दे दिया है.

यह भी पढ़ें:करोड़ों गरीबों को बैंकिंग का अधिकार, PM मोदी की वजह से सपना साकार: जयराम विप्लव

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी. बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news