Prashant Kishor New Political Party: 17 जिले, 5500 से अधिक गांव, 5000 किमी पदयात्रा, 1 करोड़ लोगों संग मिलकर इतिहास रचेंगे पीके
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2455049

Prashant Kishor New Political Party: 17 जिले, 5500 से अधिक गांव, 5000 किमी पदयात्रा, 1 करोड़ लोगों संग मिलकर इतिहास रचेंगे पीके

Prashant Kishor Jansuraj: बिहार में बुधवार को एक और राजनीतिक दल का उदय हो जाएगा. प्रशांत किशोर की पार्टी आकार ले लेगी और इसके साथ ही बिहार के राजनीतिक परिदृश्य में भी बदलाव देखने को मिल सकते हैं. 

प्रशांत किशोर बुधवार को नई राजनीतिक पार्टी का ऐलान करने जा रहे हैं.

Prashant Kishor New Political Party: पिछले ढाई साल में 17 जिले, 5000 किलोमीटर की पदयात्रा और 5500 गांवों का भ्रमण... अब वो समय आ गया है कि प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) अपनी इस मेहनत को ठोस रूप दें. महात्मा गांधी जयंती यानी 2 अक्टूबर को पटना के वेटरनरी कॉलेज ग्राउंड पर एक विशाल जलसा होने जा रहा है, जिसके मंच पर प्रशांत किशोर अपनी नई राजनीतिक पार्टी (Prashant Kishor New Political Party) का ऐलान करने वाले हैं. 2 मई 2022 से बिहार में चल रहा जनसुराज अभियान (Prashant Kishor Jansuraj Campaign) बुधवार को एक राजनीतिक दल के तौर पर परिवर्तित होने जा रहा है. 

READ ALSO: कैसे बनती है कोई पार्टी और क्या है इसकी प्रक्रिया, कोई भी व्यक्ति बना सकता है दल?

जनसुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर की मौजूदगी में इस जलसे में बिहार के सभी पंचायतों, प्रखंडों और जिलों से जनसुराज से जुड़े लोग पटना पहुंच रहे हैं. वे सभी जनसुराज अभियान के दल बनने के साक्षी बनेंगे. 2 अक्टूबर, 2022 से जनसुराज अभियान के तहत प्रशांत किशोर पूरे बिहार की पदयात्रा पर हैं.

प्रशांत किशोर की पदयात्रा 17 जिले में संपन्न हो चुकी है. दो साल में प्रशांत किशोर ने लगभग 5000 किलोमीटर की पदयात्रा की है और 5500 से अधिक गांवों में पैदल जाकर लोगों से बातचीत की है. उनका दावा है कि जनसुराज को बिहार के 1 करोड़ लोग मिलकर एक राजनीतिक दल बनाने जा रहे हैं.

READ ALSO: 5 फॉर्मूलों के साथ PK लांच करने जा रहे अपनी पार्टी, जानें क्या होगा तुरूप का इक्का?

क्या होगा 2 अक्टूबर को? 

2 अक्टूबर, 2024 को जनसुराज अभियान के दल बनने के मौके पर इसके नेता, नेतृत्व परिषद और संविधान की घोषणा की जाएगी. प्रशांत किशोर ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि वो दल के नेतृत्व करने वाले लोगों में शामिल नहीं होंगे. दल बनने के बाद भी वे पहले की तरह पदयात्रा करते रहेंगे. जनसुराज बिहार के अगले विधानसभा चुनाव में सभी 243 सीटों पर चुनाव लड़ेगा और आगामी चार विधानसभा उपचुनाव में भी पार्टी सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news