Opposition Unity: सीएम नीतीश कुमार की राह में रोड़ा बनेगा गांधी परिवार? सर्वे में चौंकाने वाले रिजल्ट
Advertisement

Opposition Unity: सीएम नीतीश कुमार की राह में रोड़ा बनेगा गांधी परिवार? सर्वे में चौंकाने वाले रिजल्ट

विपक्ष की ओर से अभी तक बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अगुवाकार नजर आ रहे थे. उन्होंने पटना में विपक्षी एकता की नींव रखी थी. लेकिन अब कांग्रेस उन्हें ओवरटेक करती नजर आ रही है. 

नीतीश कुमार-राहुल गांधी

PM Modi Vs Nitish Kumar: देश में अगले साल लोकसभा चुनाव होने हैं. आम चुनावों को देखते हुए सत्तापक्ष और विपक्ष दोनों ही अपनी-अपनी रणनीति तैयार करने में जुटे हैं. आज यानी मंगलवार (18 जुलाई) को बीजेपी और विपक्ष दोनों अपनी-अपनी रणनीति सेट करने वाले हैं. आज बेंगलुरु में विपक्ष की महाबैठक होने वाली है, तो वहीं दिल्ली में बीजेपी अपने सहयोगियों के साथ आगामी आम चुनाव पर मंथन करने वाली है. विपक्ष की ओर से अभी तक बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अगुवाकार नजर आ रहे थे. उन्होंने पटना में विपक्षी एकता की नींव रखी थी. लेकिन अब कांग्रेस उन्हें ओवरटेक करती नजर आ रही है. 

बेंगलुरु में विपक्ष की बैठक की अध्यक्षता कांग्रेस पार्टी कर रही है. इस बैठक के लिए कांग्रेस ने 26 दलों को निमंत्रण भेजा है, जबकि पटना बैठक के लिए नीतीश कुमार ने 15 दलों के नेताओं को न्योता भेजा था और उनमें भी सिर्फ 14 दलों के नेताओं ने हिस्सा लिया था. व्यक्तिगत कारणों के चलते  रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी पटना बैठक में शामिल नहीं हुए थे. मौजूदा हालातों को देखकर लगता है कि नीतीश कुमार की राह में गांधी परिवार रोड़ा बन सकता है. इसी सवाल को लेकर एक निजी चैनल ने जनता की राय जानी, तो चौंकाने वाले रिजल्ट सामने आए. 

ये भी पढ़ें- सुशील मोदी ने कहा- बेंगलुरु में हाशिये पर रहेंगे नीतीश, अजय आलोक ने भी साधा निशाना

सर्वे में राहुल गांधी के बाद विपक्षी चेहरा को लेकर सवाल किया गया था. जिसमें 33 फीसद लोगों ने प्रियंका गांधी को पीएम पद के लिए विपक्षी उम्मीदवार के रूप में पसंद किया. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल दोनों 14 फीसदी मतों के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर हैं. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को 10 फीसद लोगों ने पसंद किया है. वहीं राहुल गांधी को लेकर जो सवाल किया गया तो उसमें 27 फीसदी लोगों ने राहुल को पीएम बनने के काबिल बताया. 

ये भी पढ़ें- बेंगलुरु में विपक्षी बैठक कर वंशवादी लोग पीएम को हटाने की रच रहे साजिश- भाजपा

इस सर्वे का रिजल्ट नीतीश कुमार के लिए झटका है. विपक्षी पीएम पद के उम्मीदवार के लिस्ट से राहुल गांधी के नाम हट जाने के बाद भी लोगों की पहली पसंद गांधी परिवार ही है. राहुल के बाद लोगों ने प्रियंका गांधी को सबसे ज्यादा पसंद किया है. वहीं विपक्ष की ओर से नीतीश कुमार भी पीएम पद की दौड़ में शामिल हैं. सर्वे से जाहिर है कि नीतीश कुमार की राह में गांधी परिवार ही सबसे बड़ा रोड़ा है.

Trending news