बिहार उपचुनाव में चिराग पासवान के BJP के लिए प्रचार को लेकर नीतीश ने 'ऐसा' क्यों कहा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1418770

बिहार उपचुनाव में चिराग पासवान के BJP के लिए प्रचार को लेकर नीतीश ने 'ऐसा' क्यों कहा

Bihar Politics: गोपालगंज और मोकामा सीट पर हो रहे उपचुनाव में चिराग पासवान ने बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान किया है. इसको लेकर बिहार में राजनीति जारी है. 

सीएम ने कहा कि रामविलास पासवान से हमारा बहुत अच्छा और पुराना संबंध था

पटना: Bihar Politics: बिहार में दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए चिराग पासवान बीजेपी के लिए प्रचार करेंगे. इस पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा, 'ठीक है चिराग पासवान बीजेपी के लिए प्रचार करें, इससे लोगों को पता चल जाएगा.'

'चिराग पहले से बीजेपी में'
नीतीश कुमार ने कहा, 'बिहार विधानसभा चुनाव में चिराग पासवान ने हमारे खिलाफ चुनाव लड़ा, जहां-जहां हमारे प्रत्याशी थे वहां-वहां उम्मीदवार उतारे. वो पहले से बीजेपी में थे. हमारी पार्टी में सब लोगों की राय थी इसलिए हम अलग हो गए.'

'नीतीश ने चिराग को बताया बच्चा'
सीएम ने कहा कि रामविलास पासवान से हमारा बहुत अच्छा और पुराना संबंध था, हमने उनको समर्थन ही नहीं बल्कि सम्मान भी दिया था. यह लड़का (चिराग पासवान) बच्चा है इसे क्या पता है.

बीजेपी को सपोर्ट करेंगे चिराग
दरअसल, गोपालगंज और मोकामा सीट पर हो रहे उपचुनाव में चिराग पासवान ने बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान किया है. इसको लेकर बिहार में राजनीति जारी है. जानकारी के अनुसार, चिराग पासवान मंगलवार को गोपालगंज जाएंगे और दोपहर 12 बजे यादोपुर में बीजेपी प्रत्याशी कुसुम देवी के लिए चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.

नीतीश ने राजद की जीत का किया दावा
उपचुनाव पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बीजेपी भले कुछ कह ले जीत को लेकर जनता मालिक है. उन्होंने कहा कि लोगों की तरफ से जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक आरजेडी के उम्मीदवार जीतने जा रहे हैं.

बीजेपी की हालत खराब: नीतीश कुमार
चुनाव प्रचार को लेकर नीतीश कुमार ने कहा, 'हमारा स्वास्थ्य खराब हो गया था इसलिए हम वहां चुनाव प्रचार में नहीं जा पाए.' बीजेपी द्वारा गोपालगंज के आरजेडी के प्रत्याशी के ऊपर कानूनी मामला दर्ज करने पर नीतीश कुमार ने कहा, 'जो लोग करना चाहते हैं वह करें. कितने लोगों पर रोज कंप्लेन होता है. बीजेपी के लोग हमसे अलग होने के बाद क्या-क्या बोल रहे हैं. हालत उनकी खराब हो चुकी है.

नीतीश का वीडियो संदेश
इधर तेजस्वी यादव ने कहा, 'महागठबंधन की ओर से ललन सिंह, उपेंद्र कुशवाहा जैसे तमाम लोग प्रचार करने जा रहे हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का संदेश लोगों को सुनाया जाएगा. चोट लगने के कारण उनक संदेश भेजा जा रहा है. वह हर जगह से बात कर रहे हैं. दोनों सीटों पर वीडियो के माध्यम से सीएम का संदेश दिया जाएगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बिना भारतीय जनता पार्टी की हालत खराब है.'

गोपालगंज-मोकामा में 3 को चुनाव
गौरतलब है कि मोकामा और गोपालगंज में 3 नवंबर को उपचुनाव होने वाला है. जिसको लेकर प्रचार तेज है. दोनों सीटों पर मतदान के बाद 6 नवंबर को काउंटिंग होगी.

(इनपुट-नवजीत कुमार)

Trending news