Bihar Politics: हिंदू देवी-देवताओं पर विवादित बयानों का हब बना बिहार, अब नीतीश के करीबी ने भगवान शंकर को बताया विध्वंसक
Advertisement

Bihar Politics: हिंदू देवी-देवताओं पर विवादित बयानों का हब बना बिहार, अब नीतीश के करीबी ने भगवान शंकर को बताया विध्वंसक

Bihar Politics: दक्षिण के राज्यों से ज्यादा आजकल सनातन धर्म पर अनाप-शनाप बिहार के नाता बोल रहे हैं. दरअसल बिहार में राजद के नेताओं के बोल तो सनातन धर्म को लेकर पहले से बिगड़े रहे ही हैं.

फाइल फोटो

पटना: Bihar Politics: दक्षिण के राज्यों से ज्यादा आजकल सनातन धर्म पर अनाप-शनाप बिहार के नाता बोल रहे हैं. दरअसल बिहार में राजद के नेताओं के बोल तो सनातन धर्म को लेकर पहले से बिगड़े रहे ही हैं. अब नीतीश कुमार के बेहद करीबी और बिहार विधान परिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर ने भी सनातन धर्म को लेकर ऐसा बयान दिया है जिसके बाद से प्रदेश की राजनीति गर्मा गई है. 

ये भी पढ़ें- बिहार में जंगल राज, अपराधियों को नीतीश-तेजस्वी का संरक्षण : नित्यानंद राय

बिहार विधान परिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर ने कहा कि सीतामढ़ी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ूंगा इसके लिए पार्टी की तरफ से हरी झंडी मिली है. मैंने भी चुनाव की तैयारी कर ली है. वहीं BJP के द्वारा राजस्थान में ब्राह्मण मुख्यमंत्री बनाये जाने पर बिहार विधान परिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि BJP ने किसी ब्राह्मण को मुख्यमंत्री नहीं बनाया बल्कि ब्राह्मणों ने मिलकर BJP को बनाया है. 

वहीं ब्राह्मणों को लेकर टिप्पणी करते-करते देवेश चंद्र ठाकुर ने भगवान शंकर को लेकर भी विवादित बयान दे दिया. उन्होंने महादेव शिव शंकर को विध्वंसक देवता बताया और कहा कि उन्होंने ब्राह्मणों को उकसाने का काम किया. वह पटना में ब्राह्मण स्वाभिमान सम्मेलन में बोल रहे थे. 

देवेश चंद्र ठाकुर ने कहा कि शंकर भगवान तो विध्वंस के देवता हैं इसलिए लोग उनसे डरते हैं और उनकी चारों ओर पूजा होती है. उन्होंने कहा कि पृथ्वी पर ब्रह्मा के सबसे कम मंदिर हैं जबकि वह सृष्टि के देवता हैं. विष्णु भगवान सृष्टि के संरक्षक हैं. लेकिन उनसे कोई डरता नहीं है. शिव तो विध्वंस के देवता हैं इसलिए उनसे समाज और देश डरता है. इसलिए भगवान महेश की सबसे ज्यादा पूजा होती है. इसलिए उनके मंदिर सभी देवी-देवताओं से अधिक हैं.  

रिपोर्ट:शिवम

Trending news