Bihar Cabinet: बिहार में शिक्षक भर्ती पर 35 करोड़ रुपए होंगे खर्च, कैबिनेट बैठक में 25 एजेंडों पर लगी मुहर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1836170

Bihar Cabinet: बिहार में शिक्षक भर्ती पर 35 करोड़ रुपए होंगे खर्च, कैबिनेट बैठक में 25 एजेंडों पर लगी मुहर

Bihar Cabinet: नीतीश कैबिनेट ने सहरसा में राजकीय चिकित्सा महविद्यालय और अस्पताल के निर्माण की स्वीकृति दी. बिहार सरकार ने पटना मास्टर प्लान में संशोधन किया है. 30 मीटर चौड़ी सड़क पर पेट्रोल पम्प, गैस स्टेशन के साथ अन्य सुविधाएं बनाई जा सकेगी.

नीतीश कैबिनेट बैठक (File Photo)

Bihar Cabinet: बिहार की राजधानी पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता (Nitish Cabinet Meeting) में मंगलवार (22 अगस्त) को बिहार सरकार की कैबिनेट बैठक हुई. इस कैबिनेट की बैठक में कुल 25 एजेंडों पर मुहर लगी है. बीपीएससी की तरफ से शिक्षक भर्ती के लिए 35 करोड़ रुपए खर्च किए जायेंगे. इसके के लिए बिहार सरकार ने राशि आवंटित की है. दरअसल, बिहार सरकार कुल 1 लाख 70 हजार शिक्षकों की नियुक्ति करने जा रही है. 

इस कैबिनेट (Bihar Cabinet) में सैदपुर नाले का जीर्णोद्धार कराने का फैसला लिया गया है. साथ ही नाले के ऊपर सड़क बनेगी. इस पर कुल 259 करोड़ रुपए खर्च होंगे. इससे नाले की तस्वीर बदली जायेगी. बुडको नाले का निर्माण करेगी. वहीं, लोकसभा चुनाव के पहले दलित वोट बैंक को साधने में सरकार जुटी है. नीतीश कैबिनेट ने एक साथ कुल 10 अंबेडकर विद्यालय बनाने का फैसला लिया है. 

ये भी पढ़ें: 'जेडीयू ने लालू यादव को कहा था पंजीकृत अपराधी, अब DSP लगा रहे छाता'

पटना जिला के पटना शहर, मसौढ़ी, फुलवारीशरीफ, नवादा के अकबरपुर, सुपौल के छातापुर, समस्तीपुर के विभूतिपुर, गया के टिकारी डोभी और बेलागंज के अलावा दरभंगा के बहादुरपुर में अंबेडकर छात्रावास सह विद्यालय बनेगा. नीतीश कैबिनेट ने सहरसा में राजकीय चिकित्सा महविद्यालय और अस्पताल के निर्माण की स्वीकृति दी. बिहार सरकार ने पटना मास्टर प्लान में संशोधन किया है. 30 मीटर चौड़ी सड़क पर पेट्रोल पम्प, गैस स्टेशन के साथ अन्य सुविधाएं बनाई जा सकेगी.

नीतीश कैबिनेट बैठक में विधि विभाग के तहत व्यवहार न्यायालय, मधुबनी में 15 कोर्ट भवन का निर्माण के लिए कुल रुपये 31,94,13,000 रुपये की प्राक्कलित राशि की प्रशासनिक स्वीकृति दी गई. वहीं, उद्योग विभाग के अंतर्गत मेसर्स तिरुपति शुगर लि. बगहा, पश्चिमी चंपारण को बिहार औद्योगिक निवेश प्रोत्साहन नियमावली-2016 के नियम-7(2) के आलोक में वित्तीय प्रोत्साहन क्लीयरेंस की स्वीकृति प्रदान की गई. 

 

Trending news