Land for Job: नौकरी के बदले जमीन मामले में लालू परिवार की 6 करोड़ की संपत्ति अटैच, एक्शन में ED
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1804201

Land for Job: नौकरी के बदले जमीन मामले में लालू परिवार की 6 करोड़ की संपत्ति अटैच, एक्शन में ED

नौकरी के बदले जमीन मामले में लालू परिवार की मुश्किलें अब और बढ़ती नजर आ रही हैं. प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले में लालू परिवार की 6 करोड़ की संपत्ति जब्त कर ली है. बता दें कि इस मामले में ईडी और सीबीआई की जांच की आंच में लालू परिवार के कई सदस्यों आ गए हैं.

(फाइल फोटो)

Land for Job: नौकरी के बदले जमीन मामले में लालू परिवार की मुश्किलें अब और बढ़ती नजर आ रही हैं. प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले में लालू परिवार की 6 करोड़ की संपत्ति जब्त कर ली है. बता दें कि इस मामले में ईडी और सीबीआई की जांच की आंच में लालू परिवार के कई सदस्यों आ गए हैं. लालू प्रसाद यादव के साथ तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी पहले से ही इस मामले ED के जांच के दायरे में हैं. 

इन तीनों लालू यादव, तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी के खिलाफ CBI ने हाल ही में आरोप पत्र भी दाखिल किया है. ऐसे में अब ईडी भी एक्शन में नजर आ रही है. मिली जानकारी के मुताबिक लालू परिवार से जुड़ी संपत्तियों को ईडी ने गाजियाबाद, पटना, महुआबाग सहित दानापुर में भी अटैच किया है. इसके साथ ही ईडी नें लालू यादव की बेटी हेमा यादव और तेजस्वी यादव की यूपी और दिल्ली में स्थित एक प्रॉपर्टी को भी अटैच किया है. 

ये भी पढ़ें- नमक खाने वाले हो जाएं सावधान! कहीं आप गलत Salt तो नहीं कर रहे हैं इस्तेमाल

वहीं नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में सोमवार को सुनवाई हुई और दोनों पक्षों को सुनने के बाद अगली सुनवाई की तारीख 7 अगस्त की दे दी गई है. यह सुनवाई सीबीआई के द्वारा दाखिल आरोप पत्र पर हो रही थी. 

बता दें कि लैंड फॉर जॉब स्कैम का मामला तब का है जब लालू यादव देश के रेलमंत्री थे. उनपर आरोप लगा है कि उन्होंने रेलवे में नौकरी के बदले बेशकीमती जमीन या तो उपहार स्वरूप या बेहद कम कीमतों मे ली. वहीं इस मामले में आरोप है कि इन जमीनों को लालू यादव ने अपने परिवार के नाम भी कराया. 

इस मामले में यह भी आरोप है कि पहले लोगों की भर्तियां परमानेंट नहीं की गईं लेकिन जब जमीन का सौदा हो गया तो इन सभी अभ्यर्थियों को रेगुलर कर दिया गया. जबकि यहां भर्ती के लिए कोई विज्ञापन भी नहीं जारी किया गया. ना ही कोई पब्लिक नोटिस जारी हुआ. इसके पहले इस मामले में लगातार सीबीआई लालू और उनके परिवार सहित जो भी इस मामले में अभियुक्त बनाए गए हैं उनसे पूछताछ करती रही. वहीं ईडी की तरफ से इस मामले में छापेमारी भी की गई थी. 

Trending news