Lalu Yadav: 'लालू जी को भाषा वही समझ में आती है...', सदन में जब सुषमा स्वराज ने लालू यादव को दिया था करारा जवाब
Advertisement

Lalu Yadav: 'लालू जी को भाषा वही समझ में आती है...', सदन में जब सुषमा स्वराज ने लालू यादव को दिया था करारा जवाब

लालू के एक्टिव होने पर उनके पुराने वीडियोज सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं. इसी कड़ी में लालू यादव का एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में ऐसा लगता है जैसे लोकसभा में लालू यादव और सुषमा स्वराज के बीच शायरी प्रतियोगिता चल रही हो. 

फाइल फोटो

Lalu Yadav Funny Speech: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और RJD सुप्रीमो लालू यादव हमेशा से अपने मजाकिया अंदाज को लेकर जाने जाते रहे हैं. उनके ठेठ और देहाती अंदाज ही लोगों को पसंद आता है. काफी समय से वह राजनीति से दूर थे. लंबी बीमारी से उबरने के बाद अब वह सक्रिय राजनीति में एक्टिव हो चुके हैं. राजद सुप्रीमो एक बार फिर से राजनीतिक मंचों पर नजर आने लगे हैं और अपने पुराने अंदाज में ही विरोधियों पर निशाना साध रहे हैं. लालू के पुराने तेवरों को देखकर उनके समर्थक काफी खुश हैं. लालू के एक्टिव होने पर उनके पुराने वीडियोज सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं. इसी कड़ी में लालू यादव का एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में ऐसा लगता है जैसे लोकसभा में लालू यादव और सुषमा स्वराज के बीच शायरी प्रतियोगिता चल रही हो. 

लोकसभा में चर्चा के दौरान लालू यादव ने सुषमा स्वराज को कहा- 'दीदी को मैं दीदी मानता हूं, अनादर मत होना... तुम्हें देखकर एक शेर आता है...' राजद सुप्रीमो ने शायरी पढ़ते हुए कहा- 'मोहब्बत में तुम्हें आंसू बहाना नहीं आता, और रहकर बनारस में पान खाना नहीं आता...' जिस पर अपने क्रम में बोलते हुए सुषमा स्वराज ने करार जवाब दिया. सुषमा स्वराज ने कहा- 'लालू जी ने मेरे लिए एक बड़ा जुगाड़ू शेर पढ़ा, तो मैं उनके भाषण का जवाब उसी भाषा में दे दूं तो ज्यादा अच्छा होगा. क्योंकि उनको वही भाषा समझ में आती है. एक जुगाड़ू शेर मैं भी पढ़ लेती हूं...' सुषमा स्वराज ने शेर पढ़ते हुए कहा- 'आपको गाढ़ें खोलना नहीं आता और मसखरी के अलावा कुछ बोलना नहीं आता...'

 

ये भी पढ़ें- 'अरे मोदी जी ठीक से बोलो, नहीं तो नस फट जाएगा...', जब लालू ने की थी PM मोदी की नकल

बता दें कि इस चर्चा के दौरान लालू यादव ने मुरली मनोहर जोशी को भी लपेटे में लिया था. बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष से लालू ने पूछा था कि- मैं जोशी से पूछता हूं कि मरुआ बोआय जाता है कि रोपा जाता है... इस पर मुरली मनोहर जोशी कुछ कहते नजर आए, लेकिन उनकी आवाज रिकॉर्ड नहीं हुई. लालू के सवाल पर बीजेपी सांसद हुकुमदेव यादव ने जवाब देने की कोशिश की, तो राजद सुप्रीमो ने उनको रोक दिया.

हुकुमदेव से लालू यादव ने कहा कि आप हमारे समधी हो. इस पर हुकुमदेव ने उनको सही रिश्ता याद दिलाया. हुकुमदेव ने बताया कि आप हमारे चचेरे भाई के साढ़ू हैं. इस पर लालू ने कहा कि ठीक है... कुछ भी हैं, हैं ना... इधर से उधर गए.  

Trending news