Bihar Politics: महागठबंधन की सरकार बनने के बाद पटना पहुंचे लालू यादव, पहुंचते ही रणनीति बनाने में जुटे
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1307226

Bihar Politics: महागठबंधन की सरकार बनने के बाद पटना पहुंचे लालू यादव, पहुंचते ही रणनीति बनाने में जुटे

बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव पहली बार पटना पहुंचे. पटना एयरपोर्ट से लेकर राबड़ी आवास तक आरजेडी समर्थकों की भीड़ लालू यादव जिन्दाबाद के नारे लगाती रही.

Bihar Politics: महागठबंधन की सरकार बनने के बाद पटना पहुंचे लालू यादव, पहुंचते ही रणनीति बनाने में जुटे

पटनाः Bihar Politics:बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव पहली बार पटना पहुंचे. पटना एयरपोर्ट से लेकर राबड़ी आवास तक आरजेडी समर्थकों की भीड़ लालू यादव जिन्दाबाद के नारे लगाती रही. लालू प्रसाद यादव जैसे ही पटना एयरपोर्ट पर पहुंचे, कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से उनका स्वागत किया. बड़ी बेटी मीसा भारती के साथ पटना पहुंचे लालू यादव एयरपोर्ट से सीधे राबड़ी आवास पहुंचे. 

पटना पहुंचते ही रणनीति बनाने में जुटे लालू  
राबड़ी आवास पर कुछ ही देर आराम करने के बाद लालू यादव समर्थकों के बीच नजर आए. इस दौरान मंत्री, विधायक और कार्यकर्ताओं की भीड़ देखने को मिली. लॉन में बैठकी लगी. जिसमें लालू यादव बड़े रिलेक्स मूड में नजर आए. लालू यादव के साथ पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, बड़े बेटे और मंत्री तेजप्रपात यादव, छोटे बेटे और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे. लालू यादव ने महागठबंधन की सरकार बनने के बाद अपने दोनों बेटों और मंत्रियों से भी बात की. 
 
सीढ़ी से गिरने के बाद इलाज के लिए दिल्ली गए थे लालू 
पटना में सीढ़ी से गिरने के बाद बेहतर इलाज के लिए लालू दिल्ली गए थे. दरअसल इसी साल जुलाई में अपने घर में सीढ़ी पर चढ़ने के दौरान लालू गिर गए थे. उन्हें कंधे और कूल्हे में गंभीर चोट आई थी. आनन-फानन में  उन्हें कंकड़बाग के एक अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया था. जिसके बाद डॉक्टर्स की टीम ने लालू यादव को दिल्ली रेफर कर दिया था. दिल्ली के एम्स में इलाज के बाद लालू यादव मीसा भारती के आवास पर रुके हुए थे. पटना भी बेटी मीसा भारती के साथ ही पहुंचे हैं. 

10 अगस्त को बनी सरकार, 17 अगस्त को पटना पहुंचे लालू यादव 
10 अगस्त को महागठबंधन की सरकार बनी. 10 अगस्त को ही नीतीश कुमार ने 8वें मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. वहीं तेजस्वी यादव ने दूसरी बार डिप्टी सीएम पद की शपथ ली. डिप्टी सीएम पद की शपथ लेने तेजस्वी यादव मंत्रिमंडल विस्तार से पहले दिल्ली पहुंचे थे. पिता लालू यादव से मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा की थी. लालू यादव की सहमति से ही आरजेडी कोटे के मंत्रियों के नाम पर मुहर लगी है. 16 अगस्त को मंत्रिमंडल विस्तार हुआ. जिसमें आरजेडी कोटे से तेजप्रताप यादव समेत कुल 16 विधायक, एमएलसी ने मंत्री पद की शपथ ली.

 

Trending news