KK Pathak: केके पाठक अपने स्टैंड पर अड़े, CM के प्रधान सचिव का फोन नहीं उठाकर दिल्ली चले!
Advertisement

KK Pathak: केके पाठक अपने स्टैंड पर अड़े, CM के प्रधान सचिव का फोन नहीं उठाकर दिल्ली चले!

KK Pathak News: सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश के बाद उनके प्रधान सचिव दीपक कुमार की ओर से केके पाठक को 2 बार फोन किया गया लेकिन केके पाठक ने फोन नहीं उठाया है. अब केके पाठक शनिवार की शाम एयर इंडिया की फ्लाइट से दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं.

नीतीश कुमार-केके पाठक

KK Pathak News: बिहार के शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक अपने सख्त तेवरों की वजह से हमेशा चर्चा में रहते हैं. बीते कुछ दिनों से वह हॉट टॉपिक बन चुके हैं. सड़क से लेकर सदन तक सिर्फ उनकी ही बातें हो रही हैं. स्कूलों की टाइमिंग को लेकर केके पाठक अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आदेश को भी अनसुना करते हुए दिखाई दे रहे हैं. दरअसल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधानसभा से ही घोषणा की थी कि स्कूलों में शिक्षक सुबह 9:45 पर आएंगे और शाम 4:15 पर चले जाएंगे. जिस पर शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने स्पष्ट किया था कि स्कूल के समय को लेकर मुख्यमंत्री ने जो घोषणा की है उसका ही अनुपालन सुनिश्चित कराया जाएगा. 

वहीं शिक्षा विभाग से जारी आदेश के मुताबिक, कक्षाएं 10 से 4 तक चलेंगी लेकिन शिक्षक सुबह 9:00 से 5:00 बजे तक रहेंगे. सरकार की ओर से लिखित आदेश नहीं आया है और शिक्षा विभाग ने दूसरा आदेश नहीं निकाला है. इस कारण से टाइमिंग को लेकर सस्पेंस जारी है. शिक्षकों का कहना है कि समझ में नहीं आ रहा है कि मुख्यमंत्री की बात सुनी जाए या फिर केके पाठक के रास्ते पर चला जाए. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश के बाद उनके प्रधान सचिव दीपक कुमार की ओर से केके पाठक को 2 बार फोन किया गया लेकिन केके पाठक ने फोन नहीं उठाया है. अब केके पाठक शनिवार की शाम एयर इंडिया की फ्लाइट से दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं.

ये भी पढ़ें- Bihar News: शिक्षा विभाग में बड़े पैमाने पर तबादला, 17 जिलों के बदले गए डीईओ

केके पाठक के दिल्ली दौरे का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है. बताया जा रहा है कि वह 3 से 4 दिनों के लिए दिल्ली में रहेंगे. केके पाठक के इस तरह के व्यवहार से लग रहा है कि शायद वह मुख्यमंत्री की बात भी नहीं सुन रहे हैं. जबकि इससे पहले मुख्यमंत्री हमेशा उनका ही पक्ष लेते रहे हैं. मुख्यमंत्री ने विधानसभा के अंदर केके पाठक का पक्ष लेते हुए उन्हें ईमानदार और मेहनती अधिकारी बताया था. उधर शनिवार (24 फरवरी) को बिहार शिक्षा विभाग में बड़ा फेरबदल देखने को मिला है. 20 जिला के जिला शिक्षा पदाधिकारी बदले गए हैं. पटना के जिला शिक्षा पदाधिकारी अमित कुमार को कटिहार का जिला शिक्षा पदाधिकारी बनाया गया है वहीं संजय कुमार जो मोतिहारी में जिला शिक्षा पदाधिकारी के पद पर तैनात थे, उन्हें पटना का जिला शिक्षा पदाधिकारी बनाया गया है.

Trending news