Jharkhand Politics: कल्पना सोरेन होंगी गांडेय उपचुनाव में JMM उम्मीदवार, 21 को रांची में 'इंडिया' गठबंधन का शक्ति प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2191052

Jharkhand Politics: कल्पना सोरेन होंगी गांडेय उपचुनाव में JMM उम्मीदवार, 21 को रांची में 'इंडिया' गठबंधन का शक्ति प्रदर्शन

Jharkhand Politics: लोकसभा चुनाव 2024 और गांडेय विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों को लेकर रांची में जेएमएम की एक महत्वपूर्ण बैठक हुई. इस बैठक में पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन को गांडेय उपचुनाव में चुनाव मैदान में उतरने पर सहमति जताई गई.

कल्पना सोरेन

रांची: 21 अप्रैल को रांची में 'इंडिया' गठबंधन की रैली होगी. इसमें गठबंधन के देशभर के बड़े नेता शामिल होंगे. इसी के साथ 'इंडिया' गठबंधन में शामिल पार्टियां राज्य में संयुक्त रूप से चुनावी अभियान का आगाज करेंगी. यह निर्णय शुक्रवार को रांची में सीएम चंपई सोरेन की अध्यक्षता में झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायकों, सांसदों और प्रमुख नेताओं की बैठक में लिया गया. बैठक में साझा चुनावी अभियान और रणनीति के साथ-साथ राज्य की संसदीय सीटों पर उम्मीदवारों के नामों पर भी चर्चा हुई.

बैठक में बताया गया कि प्रत्याशियों के नामों की घोषणा जल्द कर दी जाएगी. यह भी तय हुआ कि कल्पना सोरेन गांडेय विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में पार्टी की उम्मीदवार होंगी. पार्टी की राज्यसभा सांसद महुआ माजी ने बैठक के बाद कहा, "कल्पना सोरेन पूरे दमखम के साथ गांडेय विधानसभा सीट पर उतरेंगी." इस बैठक में कल्पना सोरेन भी मौजूद रहीं. उन्होंने पूर्व सीएम और अपने पति हेमंत सोरेन से गुरुवार को जेल में मुलाकात के दौरान हुई बातचीत और उनके संदेश की जानकारी बैठक में साझा की.

पार्टी के प्रवक्ता सह केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने बताया कि 21 अप्रैल को रांची के प्रभात तारा मैदान में होने वाली रैली को हमने "उलगुलान रैली" का नाम दिया है. इस रैली के जरिए इंडिया गठबंधन हेमंत सोरेन पर हुए अत्याचार की मुखालफत और देश एवं लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई में अपनी एकजुटता का संदेश देगा. झारखंड सरकार के मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि बैठक में हमने संकल्प लिया है कि राज्य की सभी 14 लोकसभा सीटों के साथ-साथ गांडेय विधानसभा के उपचुनाव में जीत दर्ज करेंगे.पार्टी के दो विधायक लोबिन हेंब्रम और चमरा लिंडा बैठक में नहीं आए. चर्चा है कि दोनों क्रमशः राजमहल और लोहरदगा सीट से स्वतंत्र उम्मीदवार के तौर पर मैदान में उतर सकते हैं.

इनपुट- आईएएनएस

ये भी पढ़ें- Tej Pratap Yadav: सुशील मोदी को कैंसर की खबर पर दौड़े चले आए तेजप्रताप, बताया उनका हाल

Trending news