Jharkhand News: सीएम हेमंत सोरेन ने पत्नी कल्पना संग किए माता विंध्यवासिनी के दर्शन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2335728

Jharkhand News: सीएम हेमंत सोरेन ने पत्नी कल्पना संग किए माता विंध्यवासिनी के दर्शन

Jharkhand News: झारखंड मुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष हेमंत सोरेन कथित जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 28 जून को जेल से जमानत पर रिहा हुए. इसके बाद उन्होंने 4 जुलाई को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. उनसे पहले चंपई सोरेन सीएम पद संभाल रहे थे. चंपई हेमंत सोरेन के करीबी लोगों में से एक माने जाते हैं.

Jharkhand News: सीएम हेमंत सोरेन ने पत्नी कल्पना संग किए माता विंध्यवासिनी के दर्शन

रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मिर्जापुर स्थित विंध्याचल धाम पहुंचे. साथ में विधायक पत्नी कल्पना सोरेन भी थीं. पत्नी संग माता विंध्यवासिनी की विधिवत पूजा अर्चना की और फिर वाराणसी रवाना हो गए. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सोरेन सड़क मार्ग से यहां पहुंचे थे. मीडिया से बातचीत में सोरेन ने कहा कि यहां वो मां का आशीष लेने आए थे.

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि सरकार के साथ आगे बढ़ने के लिए मां से आशीर्वाद मांगने आया हूं. 6 महीने जेल में रहा, न्याय प्रक्रिया के तहत बाहर आया. मां के आशीर्वाद से ही बल मिलता है, जो हमारा संकल्प है उसे जारी रखेंगे. देश की जनता का निर्णय है. हम लोग देश के जरूरतमंद लोगों के लिए समर्पित रहते हैं. उन्होंने आगे कहा कि उन्हें विश्वास है कि जनता उनके साथ है. बोले, लोग अपनी-अपनी बातें रखते हैं. देश की जनता को जो समझ आता है. उसके अनुरूप हमें परिणाम भी मिलते हैं. हमें लगता है कि जनता का आशीर्वाद हमारी बड़ी ताकत है.

बता दें झारखंड मुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष हेमंत सोरेन कथित जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 28 जून को जेल से जमानत पर रिहा हुए. इसके बाद उन्होंने 4 जुलाई को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. उनसे पहले चंपई सोरेन सीएम पद संभाल रहे थे. चंपई हेमंत सोरेन के करीबी लोगों में से एक माने जाते हैं. फिलहाल प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने झारखंड हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. उन्होंने हेमंत सोरेन की जमानत को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. इस याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के लिए अभी तक सूचीबद्ध नहीं किया है.

झारखंड की कमान संभालने के बाद हेमंत सोरेन कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल समेत कई नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं. हेमंत सोरेन को जमानत मिलने के फैसले का विपक्षी नेताओं ने स्वागत किया था.

इनपुट-आईएएनएस

ये भी पढ़िए-  Jharkhand News: शिवराज सिंह चौहान पहुंचे रांची, 'विजय संकल्प सभा' में होंगे शामिल

 

Trending news