Hemant Soren ED Action: CM हेमंत सोरेन को सताया गिरफ्तारी का डर? ED के 8वें समन पर बयान दर्ज कराने पर हुए राजी, दी ये तारीख
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2062024

Hemant Soren ED Action: CM हेमंत सोरेन को सताया गिरफ्तारी का डर? ED के 8वें समन पर बयान दर्ज कराने पर हुए राजी, दी ये तारीख

Hemant Soren News: सीएम सोरेन ने ईडी को पूछताछ के लिए 20 जनवरी को सीएम हाउस में बुलाया है. बता दें कि ईडी ने अपने 8वें पत्र में साफ कहा था कि अगर 20 जनवरी तक वे एजेंसी के सामने हाजिर नहीं होते हैं, तो उसे खुद उनके पास आना पड़ेगा. 

फाइल फोटो

Hemant Soren ED Action: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को अब ईडी के एक्शन का डर सताने लगा है. यही वजह है कि अब वह ED की पूछताछ के लिए तैयार हो गए हैं. दरअसल, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने सीएम सोरेन को शनिवार (13 जनवरी) को 8वीं बार पूछताछ के लिए समन भेजा था. जिस पर अब सीएम सोरेन ने पत्र लिखकर बयान दर्ज कराने के लिए अपनी रजामंदी दी है. मैं अपना बयान दर्ज कराने के लिए तैयार हूं. सीएम ने 20 जनवरी को रांची में ईडी कार्यालय में अपना बयान कराने के लिए उपलब्ध रहेंगे. वहीं ईडी द्वारा भेजे गए पत्र में सीएम को 16 से 20 जनवरी के बीच पूछताछ के लिए उपलब्ध रहने के लिए कहा गया था. 

ईडी ने अपने पत्र में साफ कहा था कि अगर 20 जनवरी तक वे एजेंसी के सामने हाजिर नहीं होते हैं, तो उसे खुद उनके पास आना पड़ेगा. ईडी ने यहां तक कहा था कि ऐसी स्थिति में विधि-व्यवस्था को लेकर चुनौतियां खड़ी हो सकती हैं और यह आपकी जिम्मेदारी होगी. ईडी ने सीएम को ही कानून-व्यवस्था बनाए रखने का उत्तरदाई बताया था. ईडी की ओर से कहा गया था कि आप राज्य के मुख्य सचिव और डीजीपी को उचित निर्देश दें. 

ये भी पढ़ें- कांग्रेस को दूसरा झटका, अब इस नेता ने पार्टी को कहा अलविदा

इसके बाद सोमवार (15 जनवरी) को सीएम सचिवालय ने एक मैसेंजर भेजा था. वह सीलबंद लिफाफे में पत्र लेकर रांची में स्थित ईडी के जोनल दफ्तर पहुंचा था. सीएम सोरेन ने ईडी को पूछताछ के लिए 20 जनवरी को सीएम हाउस में बुलाया है. बता दें कि ईडी ने सीएम सोरेन को 14 अगस्त को पहला समन जारी किया था. ईडी ने रांची के बड़गाई इलाके में फर्जी दस्तावेजों से आदिवासियों की जमीन की खरीद-बिक्री से जुड़े जमीन घोटाला मामले में पूछताछ के लिए उन्हें समन जारी किया था. इसके बाद ईडी ने उन्हें एक के बाद एक 7 समन भेजे, लेकिन सीएम सोरेन ईडी के सामने पेश नहीं हुए.

Trending news