Good News: दिवाली से पहले बोनस दे रही मोदी सरकार, तो सैलरी देकर पीठ थपथपा रहे CM नीतीश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2475472

Good News: दिवाली से पहले बोनस दे रही मोदी सरकार, तो सैलरी देकर पीठ थपथपा रहे CM नीतीश

Bihar News: केंद्र सरकार ने इस बार दिवाली से पहले केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते बढ़ाने जा रही है. तो वहीं बिहार की नीतीश सरकार भी अक्टूबर का वेतन दिवाली से पहले दे सकती है.

प्रतीकात्मक

Diwali 2024: यह दिवाली कई लोगों के चेहरों पर खुशियां लाने वाली है. दिवाली से पहले केंद्र की मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है. जानकारी के अनुसार, केंद्र सरकार ने इस बार दिवाली से पहले केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (DA Hike) में 3 फीसदी का इजाफा करने का ऐलान किया है. इस इजाफे के बाद डीए बढ़कर 53 फीसदी हो गया है. मोदी सरकार द्वारा महंगाई भत्ते में किए गए इजाफे के बाद अब केंद्रीय कर्मचारियों को तीन महीने का एरियर भी मिलेगा. इसके तहत कर्मचारियों को मिलने वाली अक्टूबर की सैलरी में जुलाई, अगस्त और सितंबर महीने का एरियर भी जुड़कर आएगी. बता दें कि इससे पहले इसी साल मार्च में 4 फीसदी का डीए हाइक मिला था.

वहीं बिहार की नीतीश सरकार भी दिवाली गिफ्ट देने का विचार कर रही है. बिहार में सरकारी कर्मचारियों को दिवाली से पहले अक्टूबर का वेतन मिलने की उम्मीद है. इसको लेकर बिहार का वित्त विभाग कभी भी आदेश जारी कर सकता है. वित्त विभाग के सूत्रों के मुताबिक, सैलरी जल्दी देने से कर्मचारियों को दिवाली पर होने वाली खरीदारी करने में परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा. हालांकि, बोर्ड, निगम और अकादमियों के कर्मचारियों को वेतन समय पर मिलने को लेकर संशय है. एनएचएम कर्मचारी भी 77 दिनों के कार्य बहिष्कार के दौरान रोके गए मानदेय का इंतजार कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- 'दो बार RJD को साथ लिया, दोनों बार...' CM नीतीश बार-बार क्यों कह रहे गलती वाली बात?

बता दें कि एनएचएम कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर काम नहीं करने का फैसला किया था. इस दौरान सरकार ने भी काम नहीं तो वेतन नहीं’ की नीति अपनाते हुए सैलरी नहीं देने का फैसला किया. कर्मचारियों ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि अगर दिवाली पर सरकार उनका रुकी हुई सैलरी दे देती है तो ये उनके लिए बड़ा दिवाली गिफ्ट होगा. वहीं, कर्मचारी संगठनों ने सरकार से महंगाई भत्ते को लेकर भी मांग उठाई है.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news