Jharkhand Politics: ईडी...समन...सियासत, पढ़िए झारखंड की हाई वोल्टेज राजनीति
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2075762

Jharkhand Politics: ईडी...समन...सियासत, पढ़िए झारखंड की हाई वोल्टेज राजनीति

Jharkhand Politics: झारखंड की राजनीति में एक बार फिर गरमा गई है. जब ईडी ने सीएम सोरेन को समन जारी किया. जेएमएम ने कहा कि सीएम मार्च तक व्यस्त. वहीं, कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी खेला कर रही है सरकार पूरा करेगी अपना कार्यकाल.
 

झारखंड न्यूज (File Photo)

Jharkhand Politics: झारखंड की राजनीति इन दिनों हाई वोल्टेज से ड्रामा से गुजर रही है. आए दिन कुछ ना कुछ राजनीतिक डेवलपमेंट चर्चा का विषय बन जाता है. ताजा मामला एक बार फिर मुख्यमंत्री को जारी किए गए समन से जुड़ा है. 20 जनवरी को तकरीबन 7 घंटे तक मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से ईडी की पूछताछ चली थी. इसके बाद अब एक बार फिर मुख्यमंत्री को पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से समन जारी किया गया है. सत्ता पक्ष हर बार की तरह इस समन को राजनीतिक समन बता रहा है. वहीं, बीजेपी मुख्यमंत्री और महागठबंधन पर कटाक्ष करने से परहेज नहीं कर रही है. आइए पूरा सियासी हाई वोल्टेज ड्रामा को समझने की कोशिश करते हैं.

भाजपा हर मुद्दे को राजनीतिक रंग देने की कोशिश करती है-JMM

झारखंड मुक्ति मोर्चा ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आगामी दिनों के प्रस्तावित कार्यक्रम काफी व्यस्त है, एक नहीं दो दो बार ईडी को सहयोग किया है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन लोगों का काम कर रहे हैं जिसे भाजपा नहीं पचा पा रही है. इसलिए भाजपा हर मुद्दे को राजनीतिक रंग देने की कोशिश करती है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जनमानस का काम कर रहे हैं-कांग्रेस

इस मामले पर कांग्रेस ने कहा कि इसमें बीजेपी खेला कर रही है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जनमानस का काम कर रहे हैं, लेकिन उन्हें डिस्टर्ब करने का काम बीजेपी कर रही है. यह सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी और बीजेपी को जवाब भी मिलेगा.

ये भी पढ़ें:बीजेपी रोड पर मनाएगी कर्पूरी ठाकुर की जयंती, एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

बीजेपी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को दी नसीहत 

इधर, भारतीय जनता पार्टी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को नसीहत दी है और कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन खेल ना समझे. हर बार एक ही तरकीब काम नहीं आती है. अगर वह ऐसा समझते हैं तो उनके साथ खेल ना जाएं.

रिपोर्ट: आयुष कुमार सिंह

 

Trending news