Jharkhand: ED ऑफिस में सुबह से ही हलचल तेज, धीरज साहू से हेमंत सोरेन के संबंधों का होगा खुलासा?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2103771

Jharkhand: ED ऑफिस में सुबह से ही हलचल तेज, धीरज साहू से हेमंत सोरेन के संबंधों का होगा खुलासा?

Jharkhand News: राजस्व कर्मचारी भानु प्रताप इस वक्त ईडी की रिमांड में हैं, जहां उनसे लगातार पूछताछ की जा रही है. बता दें कि कथित जमीन घोटाला मामले में ईडी अधिकारी आरोपी भानु प्रताप को अन्य आरोपियों के आमने-सामने बैठाकर पूछताछ कर रही है. 

हेमंत सोरेन-धीरज साहू

Jharkhand News: झारखंड की राजधानी रांची में स्थित ईडी कार्यालय में शनिवार (10 फरवरी) की सुबह से ही हलचल तेज है. पहले आर्किटेक्ट विनोद सिंह फिर सांसद धीरज साहू और फिर डीसी रामनिवास यादव आज सुबह-सुबह पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय पहुंचे. यहां उनसे पूछताछ चल ही रही थी कि अचानक दोपहर को राजस्व कर्मचारी भानु प्रताप को दफ्तर लाया गया. सूत्रों के मुताबिक, तीनों को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ की जा रही है. ईडी के अधिकारियों तीनों के बयानों को मिलान भी कर रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, ईडी अधिकारी दोपहर को अचानक से भानू प्रताप को लेकर दफ्तर पहुंचे थे. 

चार गाड़ियों के काफिले और सीआरपीएफ जवानों के साथ भानु प्रताप को ईडी दफ्तर लेकर आया गया. बता दें कि राजस्व कर्मचारी भानु प्रताप इस वक्त ईडी की रिमांड में हैं, जहां उनसे लगातार पूछताछ की जा रही है. बता दें कि कथित जमीन घोटाला मामले में ईडी अधिकारी आरोपी भानु प्रताप को अन्य आरोपियों के आमने-सामने बैठाकर पूछताछ कर रही है. 

ये भी पढ़ें- Hemant Soren: हेमंत सोरेन सोशल मीडिया के सरताज, एक्स पर हुए 1 मिलियन फॉलोअर्स

बता दें कि भानु प्रताप प्रसाद को ईडी ने सेना के उपयोग वाली 4.55 एकड़ जमीन की अवैध तरीके से खरीद-बिक्री मामले में गिरफ्तार किया था और उनके ठिकाने पर छापेमारी की थी, जहां से भारी मात्रा में सरकारी दस्तावेज मिले थे. ईडी ने भानु प्रताप के विरुद्ध जालसाजी, सरकारी दस्तावेज के दुरुपयोग मामले में भारतीय दंड विधि से संबंधित धाराओं में प्राथमिकी दर्ज करने की अनुशंसा की थी, जिसके बाद ही सदर थाने में एक जून 2023 को प्राथमिकी दर्ज हुई थी. भानु प्रताप के मोबाइल से ही हेमंत सोरेन को कई कॉल किए जाने की बात सामने आई थी. हेमंत सोरेन के खिलाफ ईडी ने इसे कोर्ट में अहम सबूत के रूप में पेश किया है.

ये भी पढ़ें- झारखंड हाईकोर्ट ने अमित शाह पर राहुल गांधी की टिप्पणी मामले में सुनवाई

दूसरी ओर कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य धीरज प्रसाद साहू शनिवार (10 फरवरी) को ईडी के समक्ष पेश हुए हैं. ईडी ने उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में पूछताछ के लिए समन भेजा था. ईडी के अधिकारियों ने बताया कि केंद्रीय एजेंसी ने इसी मामले में हाल में ही झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया था. अधिकारियों ने बताया कि ईडी, धीरज साहू से हेमंत सोरेन के साथ उसके कथित संबंधों और पिछले महीने झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेता के दिल्ली स्थित आवास पर तलाशी के दौरान जब्त की गयी एक लग्जरी कार के संबंध में पूछताछ करके, उनका बयान दर्ज करना चाहती है. कहा जा रहा है कि ईडी, धीरज साहू और हेमंत सोरेन को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ कर सकती है.

Trending news