Darbhanga AIIMS: दरभंगा एम्स को लेकर आई नीतीश कुमार की पहली प्रतिक्रिया, कहा- 'हमारी इच्छा है...'
Advertisement

Darbhanga AIIMS: दरभंगा एम्स को लेकर आई नीतीश कुमार की पहली प्रतिक्रिया, कहा- 'हमारी इच्छा है...'

पीएम नरेंद्र मोदी के द्वारा दरभंगा AIIMS को लेकर दिए गए बयान के बाद जहां बिहार की पूरी सियासत का तापमान बढ़ा गया है. वहीं इस मामले को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के बीच ट्वीटर वार जारी है.

(फाइल फोटो)

Darbhanga AIIMS controversy: पीएम नरेंद्र मोदी के द्वारा दरभंगा AIIMS को लेकर दिए गए बयान के बाद जहां बिहार की पूरी सियासत का तापमान बढ़ा गया है. वहीं इस मामले को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के बीच ट्वीटर वार जारी है. इस सब पर अभी तक बिहार के सीएम नीतीश कुमार की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आ रही थी लेकिन, अब इस मामले पर पहली बार सीएम नीतीश कुमार की तरफ से भी प्रतिक्रिया आई है.  

सीएम नीतीश कुमार ने इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हम हर जगह मेडिकल कॉलेज का निर्माण करवा रहे हैं. पहले प्रदेश में 6 मेडिकल कॉलेज था अब 11 हो गई है. उन्होंने कहा कि पटना में एम्स बना और अगला दरभंगा में बने यही मेरी इच्छा है. ऐसे में हम इस दिशा में प्रयास कर रहे हैं. इसमें चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. 

ये भी पढ़ें- Bihar Crime: आशिकी ले डूबी! मिलने गया था प्रेमिका से लाश कब्र से मिली

इसके साथ ही सीएम नीतीश ने दो टूक शब्दों में कह दिया कि एम्स दरभंगा के लिए सरकार ने जो जमीन का चुनाव किया है. वही सबसे उपयुक्त है. ऐसे में एम्स का निर्माण वहीं पर करना होगा. अगर वहां केंद्र इसका निर्माण नहीं करती है तो फिर उनकी तो इच्छा सो करें. बता दें कि दरभंगा के शोभन बायपास के पास 151 एकड़ जमीन एम्स के निर्माण के लिए दी गई है. पहले एम्स की स्थापना दरभंगा मेडिकल कॉलेज के कैंपस वाली जमीन पर ही होना था लेकिन नीतीश सरकार ने इसको लेकर फैसला बदल दिया और जमीन शोभन बायपास के पास अलॉट कर दी गई. 

इसके बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की टीम ने इस जमीन की जांच कर रिपोर्ट दी की यह लो लैंड है और यहां निर्माण के लिए मिट्टी बेकार है. इसको लेकर नीतीश कुमार ने कहा कि हम जमीन को ऊंचा करके देंगे. साथ ही दोनों तरफ सड़क का निर्माण भी कराया जाएगा. इसके साथ ही अन्य सुविधाएं भी मुहैया कराई जाएंगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि DMCH का और विस्तार किया जाएगा. इसको पीएमसीएच की तरह बेहतर सुविधाओं से लैस किया जाएगा. 

Trending news