बिहार में आज से कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा शुरू, बांका में मल्लिकार्जुन खड़गे ने दिखाई हरी झंडी
Advertisement

बिहार में आज से कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा शुरू, बांका में मल्लिकार्जुन खड़गे ने दिखाई हरी झंडी

Bharat Jodo Yatra: बिहार में कांग्रेस को मजबूत करने के लिए आज से भारत जोड़ो यात्रा की बिहार में शुरुआत हो गई है. बांका के मन्दार के तलहटी से राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व में यात्रा की शुरूआत की गई.

बिहार में आज से कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा शुरू, बांका में मल्लिकार्जुन खड़गे ने दिखाई हरी झंडी

बांकाः Bharat Jodo Yatra: बिहार में कांग्रेस को मजबूत करने के लिए आज से भारत जोड़ो यात्रा की बिहार में शुरुआत हो गई है. बांका के मन्दार के तलहटी से राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व में यात्रा की शुरूआत की गई. मन्दार के मधुसूदन मंदिर के सामने खड़गे ने प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद को झंडा दिखाकर यात्रा की शुरुआत की हैं. 

सभा स्थल पर उमड़ा लाखों की भीड़ 
जिसके बाद यात्रा सभा स्थल तक पहुंची. यहां तक अध्यक्ष को पहुंचाने में प्रशासन को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. सभा स्थल पर लाखों की भीड़ उमड़ पड़ी. मंच पर राष्ट्रीय अध्यक्ष का गुलाब और मखाने की माला से स्वागत किया गया. इसके बाद मल्लिकार्जुन खड़गे ने सभा को सम्बोधित किया. 

भाजपा ने देश को किया बर्बाद 
उन्होंने कहा कि भाजपा ने देश को बर्बाद किया है. बिहार के लोग पलायन कर रहे हैं. युवाओं को रोजगार नहीं मिला. प्रधानमंत्री कहते हैं 70 साल में कांग्रेस ने क्या किया, जो है कांग्रेस का ही है. प्रधानमंत्री मोदी का कुछ नहीं है. हम है इसलिए वो 50 गाड़ियों से चलते हैं. अग्निवीर योजना ने युवाओं को पकौड़ा तलने पर मजबूर कर दिया. मंच से खड़गे का भाजपा के प्रति कड़ा रुख देखने को मिला.

1250 किलोमीटर की दूरी तयकर पहुंचेगी बोधगया
आपको बता दें कि आज से मन्दार से निकली यात्रा आज 7 किलोमीटर की दूरी तय कर बाराहाट में रात्रि रुकेगी. उसके बाद हर रोज 22 किलोमीटर की दूरी तय करेगी. यात्रा बांका के बाद 7 को शाम भागलपुर में प्रवेश करेगी. इसके बाद खगड़िया समेत अन्य जिलों को क्रॉस करते हुए कुल 1250 किलोमीटर की दूरी तय कर बोधगया पहुंचेगी.
इनपुट- अश्वनी कुमार

यह भी पढ़ें- मोतिहारी में कार ने मारी तीन को टक्कर, जानिए हादसे का क्या है जन सुराज यात्रा से कनेक्शन

Trending news