CM Nitish Kumar ने बिहार के कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह विवाद को लेकर कही ये बात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1306574

CM Nitish Kumar ने बिहार के कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह विवाद को लेकर कही ये बात

Kartikeya Singh Controversy: सीएम नीतीश ने आरजेडी के कोटे से मंत्री बने कार्तिकेय सिंह के बारे में बोलते हुए कहा कि उनके ऊपर लगे आरोपों के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है.  16 अगस्त को ही कार्तिकेय सिंह को कोर्ट में सरेंडर करना था.

CM Nitish Kumar ने बिहार के कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह विवाद को लेकर कही ये बात

पटना: बिहार में मंगलवार को महागठबंधन सरकार के नए मंत्रियों को उनके पद की शपथ दिलाई गई. मंत्रिमंडल विस्तार में आरजेडी के कोटे से कार्तिकेय सिंह को बिहार का नया कानून मंत्री बनाया गया. जिसके बाद से ही विवाद शुरू हो गया. दरअसल बिहार के कानून मंत्री और राजद विधायक कार्तिकेय सिंह के खिलाफ 16 अगस्त को कोर्ट में सरेंडर करने का वारंट जारी किया गया था. बता दें कि कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज है. 

नीतीश कुमार ने कही ये बात
वहीं कार्तिकेय सिंह को लेकर शुरू हुए विवाद में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रतिक्रिया सामने आई है. सीएम नीतीश ने आरजेडी के कोटे से मंत्री बने कार्तिकेय सिंह के बारे में बोलते हुए कहा कि उनके ऊपर लगे आरोपों के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है. बता दें कि 16 अगस्त को नीतीश कुमार की नई कैबिनेट का विस्तार हुआ था और 16 अगस्त को ही कार्तिकेय सिंह को कोर्ट में सरेंडर करना था. जिसके बाद वो सवालों के घेरे में आ गए. इस बीच दानापुर कोर्ट के आदेश की भी अब कॉपी सामने आई है, जिसमें कोर्ट ने मोकामा थाना प्रभारी को ये आदेश दिया है कि एक सितंबर तक कार्तिकेय सिंह के खिलाफ किसी भी प्रकार की दंडात्मक कार्रवाई न की जाए. अदालत ने  ये आदेश 12 अगस्त को जारी किया था. 

ये भी पढ़ें- बीजेपी कोर कमेटी की बैठक में हुआ बड़ा फैसला, बिहार में 'एकला चलेगी' पार्टी

सुशील मोदी ने सीएम पर बोला हमला
वहीं बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कार्तिकेय सिंह को लेकर हमला बोलते हुए कहा है  कि जिस कानून मंत्री को कोर्ट में सरेंडर करना था, उन्हें राजभवन तक कैसे पहुंचा दिया गया. कार्तिकेय सिंह बिहार के आरजेडी के पूर्व बाहुबली विधायक अनंत सिंह के दाहिने हाथ हैं. सुशील मोदी ने कहा कि ये सब  नीतीश कुमार को रोकना चाहिए. कार्तिकेय के खिलाफ जो वारंट जारी हुआ है वो कोई फर्जी कागज नहीं है. लालू यादव की दया पर नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बने हैं. जिन लोगों को नया मंत्री बनाया गया है, इसमें कई बाहुबली हैं. मोदी ने आरोप लगाते हुए कहा कि ये लोग कुछ दिनों में बाहुबली मंत्री और नेताओं को क्लीन चिट दे देंगे. इन मंत्रियों को नीतीश कुमार को बर्खास्त करना चाहिए. 

Trending news