CM Nitish Kumar Speech: नीतीश ने फहराया तिरंगा, गिनाई सरकार की उपलब्धियां, एक क्लिक में पढ़ें
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1825924

CM Nitish Kumar Speech: नीतीश ने फहराया तिरंगा, गिनाई सरकार की उपलब्धियां, एक क्लिक में पढ़ें

CM Nitish Kumar Speech: बिहार में स्वास्थ्य सुविधा बढ़ाए जाने का जिक्र करते हुए सीएम (CM Nitish Kumar) ने कहा कि सबसे पुराने पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल के विस्तारीकरण का काम शुरू हो चुका है. इसके बाद डीएमसीएच, आईजीआईएमएस, एनएमसीएच, एसकेएमसीएच और एएनएमसीएच को भी 2500 बेड का अस्पताल कर दिया जाएगा.

नीतीश ने फहराया तिरंगा

CM Nitish Kumar Speech: बिहार में मंगलवार (15 अगस्त, 2023) को स्वतंत्रता दिवस धूमधाम एवं हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. राज्य में मुख्य समारोह पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में आयोजित किया गया, जहां राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने राष्ट्रीय तिरंगा फहराया. झंडोतोलन के बाद मुख्यमंत्री ने राज्य के लोगों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने (CM Nitish Kumar) सरकार की उपलबिधयां गिनाई.

उन्होंने (CM Nitish Kumar) कहा कि सरकार सभी क्षेत्रों में लगातार काम कर रही है. राज्य में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए काम किए जा रहे हैं. राज्य में शिक्षकों की नियुक्ति का कार्य चल रहा है. उन्होंने आंदोलनरत नियोजित शिक्षकों को आश्वासन देते हुए कहा कि उनके लिए भी निर्णय लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि पहले नियुक्ति प्रक्रिया पूरी होने दीजिए, उसके बाद उन्हें सरकार से जोड़ने पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा. नीतीश (CM Nitish Kumar) ने शिक्षकों से मन लगाकर बच्चों को पढ़ाने की अपील करते हुए कहा कि जो शिक्षक मन लगाकर बच्चों को पढ़ाएंगे उनके लिए भविष्य में भी बेहतर अवसर उपलब्ध होंगे. गायब रहने वाले शिक्षकों पर कार्रवाई होगी. उनके आगे की राह भी मुश्किल होगी.

बिहार में स्वास्थ्य सुविधा बढ़ाए जाने का जिक्र करते हुए सीएम (CM Nitish Kumar) ने कहा कि सबसे पुराने पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल के विस्तारीकरण का काम शुरू हो चुका है. इसके बाद डीएमसीएच, आईजीआईएमएस, एनएमसीएच, एसकेएमसीएच और एएनएमसीएच को भी 2500 बेड का अस्पताल कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि सभी प्रमंडल में मेडिकल कॉलेज अस्पताल हो चुके हैं, सिर्फ सहरसा बाकी है.

ये भी पढ़ें: 'भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टिकरण.. लाल किले से विपक्ष पर बरसे PM मोदी

उन्होंने (CM Nitish Kumar) कहा कि सहरसा प्रमंडलीय मुख्यालय में भी जल्द मेडिकल कालेज खुलेगा. उभविष्य में हर जिले में मेडिकल कालेज खोलने का लक्ष्य रखा गया है. उन्होंने (CM Nitish Kumar) कहा कि कब्रिस्तानों की घेराबंदी का काम चल रहा है. राज्य के मंदिरों की चहारदीवारी को लेकर 60 वर्ष पुराना मंदिर होने की बाध्यता खत्म कर दी गई है, अब 60 वर्ष से कम पुराने मंदिरों की चहारदीवारी भी की जाएगी.

ये भी पढ़ें: लाल किला से PM मोदी ने देश की युवा शक्ति को दिया बड़ा संदेश, कहा- अब चूकना नहीं

बिहार में हो रही जातीय गणना कराए जाने का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि बिहार में जातीय गणना का काम लगभग पूरा हो चुका है. इसमे आर्थिक स्थिति का भी जायजा लिया गया है. जिनकी आर्थिक स्थिति खराब होगी, उनकी अर्थिक स्थिति सुधारने में मदद की जाएगी, उनके लिए योजना बनाई जाएगी. इस दौरान मुख्यमंत्री ने बिहार के विशेष राज्य का दर्जे की मांग की भी चर्चा की. उन्होंने कहा कि विशेष राज्य का दर्जा मिल जाता तो राज्य और तेजी से विकास करता.

इनपुट-आईएएनएस

Trending news