पलटा पलटी की चर्चा के बीच नीतीश कुमार को आखिर क्यों देनी पड़ी सफाई? खिचड़ी नहीं, सियासी खीर पक रही है!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2418748

पलटा पलटी की चर्चा के बीच नीतीश कुमार को आखिर क्यों देनी पड़ी सफाई? खिचड़ी नहीं, सियासी खीर पक रही है!

Bihar Politics: बिहार में सत्ता बदलने वाली है. इसकी चर्चा जोरों पर चल रही है. सियासी हलकों में चर्चा है कि नीतीश कुमार बहुत जल्द ही एनडीए से अलग हो जाएंगे. मीडिया में खबर चलने लगी थी. इसलिए नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की मुलाकात हुई था. हालांकि, ऐसा नहीं था. दोनों की मुलाकात असफरों की नियुक्ति को लेकर थी. वह पाला बदलने की चर्चा के नीतीश कुमार ने सफाई दी है.

नीतीश कुमार, सीएम, बिहार

Bihar Politics: सियासी खिचड़ी हर नेता को पसंद होती है, लेकिन जब सियासी खीर पकने लगे तो समझिए मामला कुछ ना कुछ चल रहा है, और बिहार की सियासत में खिचड़ी नहीं खीर पक रही है. यह नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की मुलाकात के बाद चर्चा होने लगी है. सियासी हलकों अटकलबाजी तेज होने लगी कि नीतीश कुमार अब पलटी मारने वाले हैं. जब चर्चा तेज होने लगी तो नीतीश कुमार ने इस पर सफाई दी. अब सवाल होने लगा कि आखिर नीतीश कुमार को राजद के साथ जाने पर सफाई क्यों देनी पड़ी? आइए समझने की कोशिश करते हैं.

सीएम नीतीश कुमार के पलटी मारने की चर्चा तब तेज हुई जब राजद नेता तेजस्वी यादव से उनकी मुलाकात हुईं. इस मुलाकात के बाद बिहार ही नहीं देश की राजनीति में एक हलचल पैदा कर दी. सियासी पंडित अनुमान लगाना शुरू कर दिया. सियासी सूत्र अपने काम पर लग गए. इन सूत्रों में से ज्यादातर ने बताया कि नीतीश कुमार पलटी मार सकते हैं. बहुत कम ही सूत्र ने कहा कि वह कहीं नहीं जाने वाले हैं.

वहीं, जब मीडिया में ये खबर चलने लगी कि नीतीश कुमार ने दो नेताओं को राजद के संपर्क में रहने को कहा है, तब इस बात को और हवा मिली. चर्चा यहां तक होने लगी की जदयू के दो नेताओं के साथ राजद के एक हाईप्रोफाइल नेता के साथ करीब 90 मिनट तक मीटिंग हुई. इसके बाद नीतीश कुमार के पाला बदने की हवा और तेज हो गई. हालांकि, तेजस्वी यादव और राजद की तरफ से इस पर कोई बयान नहीं आया. इधर का खेमा एकदम शांत दिखाई दिया.

इसी बीच बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दो दिवसीय बिहार दौरे पर 6 सितंबर, 2024 दिन शुक्रवार को पटना पहुंचे. तब इस बात को और जोर मिला कि क्या सच में नीतीश कुमार पलटी मारने वाले हैं, क्योंकि इन चर्चाओं के बीच जेपी नड्डा बिहार के दौरे पर पहुंचे. इस दौरान जेपी नड्डा ने सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात की. इसके बाद नीतीश और बीजेपी अध्यक्ष ने IGIMS स्थित आई हॉस्पिटल का उद्घाटन किया. यहीं पर जेपी नड्डा के सामने सीएम नीतीश कुमार ने राजद के साथ जाने पर सफाई दी.

सीएम नीतीश कुमार ने जेपी नड्डा के सामने राजद पर जोरदार जमकर हमला किया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजद के साथ जाने की खबरों का खंडन करते हुए कहा कि हमने दो बार राजद के साथ जाकर गलती की थी, अब ऐसी गलती दोबारा नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि हम अब कभी उनके साथ (राजद) के साथ नहीं जा सकते हैं. 

यह भी पढ़ें:नीतीश कुमार फिर मारेंगे पलटी! तेजस्वी होंगे इस बार सीएम? सारा मामला सेट

अब नीतीश कुमार के इसी सफाई को लेकर सस्पेंस बन गया, क्योंकि सियासी हलकों में यह कहा जाता है कि नीतीश कुमार के मन में क्या है यह किसी को भी नहीं पता होता है. कहा तो यहां तक जाता है कि नीतीश कुमार हमेशा दूसरी खिडकी खोलकर रखते हैं. याद कीजिए जब राजद से अलग होकर नीतीश कुमार बीजेपी के साथ जाने वाले थे, तब भी कुछ ऐसा ही सियासी संशय पैदा हुआ था.

खैर, नीतीश कुमार के मन में क्या चल रहा है ये तो वही जानेंगे. मगर, ये जरूर है कि वह बिहार की सियासत के बहुत पड़े धुरी हैं और मौजूदा देश की सरकार में उनका प्रभाव बहुत बड़ा है.

यह भी पढ़ें:नीतीश और तेजस्वी की मुलाकात के बाद पटना आ रहे जेपी नड्डा, सियासी हलचल बढ़ी

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news