Jharkhand Teacher News: CM हेमंत सोरेन ने 1500 शिक्षकों को दिया नियुक्ति पत्र
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2332811

Jharkhand Teacher News: CM हेमंत सोरेन ने 1500 शिक्षकों को दिया नियुक्ति पत्र

Jharkhand Teacher News: शिक्षकों की नियुक्ति प्रदेश के प्लस टू हाई स्कूलों के लिए झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से आयोजित प्रतियोगिता परीक्षा के जरिए हुई है. शिक्षकों नियुक्ति 7 सब्जेक्ट में की गई है. जिनमें अंग्रेजी, हिंदी, गणित, संस्कृत, इतिहास और वाणिज्य गणित शामिल है. 

CM हेमंत सोरेन ने 1500 शिक्षकों को दिया नियुक्ति पत्र

Jharkhand Teacher News: सीएम हेमंत सोरेन राज्य सरकार की तरफ से नियुक्त 1500 पोस्ट ग्रेजुएट शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया. सीएम प्रभात तारा मैदान, धुर्वा, रांची में राज्य के 1500 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपा. नियुक्ति पत्र पाने वाले अभ्यर्थी आज को लेकर बेहद ज्यादा उत्साहित हैं. इन शिक्षकों की नियुक्ति प्रदेश के प्लस टू हाई स्कूलों के लिए झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से आयोजित प्रतियोगिता परीक्षा के जरिए हुई है. शिक्षकों नियुक्ति 7 सब्जेक्ट में की गई है. जिनमें अंग्रेजी, हिंदी, गणित, संस्कृत, इतिहास और वाणिज्य गणित शामिल है. वहीं, अन्य सब्जेक्ट में चयनित शिक्षकों को पहले ही नियुक्ति पत्र दिया जा चुका है.

दरअसल, साल 2022 में 3120 पीजीटी शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया झारखंड में शुरू हुई थी. इस भर्ती परीक्षा से पहले चरण में करीब 1000 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया गया था. तत्कालीन मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने शिक्षकों को ये नियुक्ति पत्र दिया था. बताया जा रहा है कि चयनित शिक्षकों के प्रमाण पत्रों की जांच भी हो चुकी है. अब 1500 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देना रह गया है, जो शुक्रवार को दिया जाएगा.

बता दें कि पीजीटी शिक्षक परीक्षा में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी की शिकायत कई अभ्यर्थियों ने की थी. अभ्यर्थियों का आरोप है कि एक ही एग्जाम सेंटर से 80 फीसदी अभ्यर्थी पास हुए हैं. इनकी मांग है कि जांच पूरी होने तक नियुक्ति पत्र वितरण नहीं किया जाए. वहीं, बीजेपी भी इस मामले की सीबीआई जांच से कराने की मांग कर रही है.

Trending news