Chhapra Violence: छपरा हिंसा का एक और वीडियो सामने आया, सारण में इंटरनेट पर पाबंदी फिर बढ़ाई गई
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2262808

Chhapra Violence: छपरा हिंसा का एक और वीडियो सामने आया, सारण में इंटरनेट पर पाबंदी फिर बढ़ाई गई

Chhapra Violence Case: गृह विभाग की विशेष शाखा ने एक आदेश जारी करके कहा है कि अब 25 मई की रात आठ बजे तक इंटरनेट सेवा नहीं मिलेगी. इस तरह से इंटरनेट पर पाबंदी को तीसरी बार आगे बढ़ाया गया है. 

छपरा हिंसा

Chhapra Violence Case: छपरा में हुई चुनावी रंजिश का एक और वीडियो आया सामने है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक दूसरे पक्ष के लोग भिखारी ठाकुर चौक की तरफ से पथराव कर रहे हैं. वहीं दूसरा पक्ष जवाबी कार्रवाई में फायरिंग करता दिख रहा है. पुलिस प्रशासन अब इस वीडियो के आधार पर लोगों को पहचान कर कार्रवाई करने की तैयारी में हैं. उधर छपरा में चुनावी हिंसा के बाद सारण जिले में सोशल मीडिया व इंटरनेट पर लगाई गई पाबंदी को प्रशासन ने एक बार फिर से बढ़ा दिया है. प्रशासन की ओर से छठे चरण के मतदान को लेकर एहतियातन ये फैसला लिया गया है. 

गृह विभाग की विशेष शाखा ने शुक्रवार (24 मई) को इससे जुड़ा नया आदेश जारी किया है. इस आदेश में कहा गया है कि अब 25 मई की रात आठ बजे तक इंटरनेट सेवा नहीं मिलेगी. पूर्व के आदेश में अब कुछ घंटे और बढ़ा दिए गए हैं. बता दें कि राज्य सरकार ने पहले 23 मई तक ही इंटरनेट सेवा बाधित रखने का निर्देश दिया गया था. हालांकि, बाद में इसे आगे बढ़ाया गया था. इस तरह से इंटरनेट पर पाबंदी को तीसरी बार आगे बढ़ाया गया है. विभागीय आदेश के अनुसार, सारण के डीएम और एसपी की रिपोर्ट पर यह कार्रवाई की गई है.

ये भी पढ़ें- PM Modi Bihar Visit: बीते 50 दिनों में आज 9वीं बार बिहार आ रहे PM मोदी, पटना से काराकाट तक भरेंगे हुंकार

बता दें कि महाराजगंज लोकसभा सीट में सारण का बड़ा क्षेत्र शामिल है. इस सीट पर आज (25 मई) वोट डाले जा रहे हैं. सुबह 9 बजे तक इस सीट पर 9.06 फीसदी वोटिंग हो चुकी है. यहां शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतदान कराने के लिए ही सारण में इंटरनेट पर लगी पाबंदी को आज रात 8 बजे तक के लिए बढ़ा दिया गया है. गृह विभाग की विशेष शाखा ने इससे जुड़ा नया आदेश जारी कर दिया है. इसके अलावा पुलिस मुख्यालय से सोशल मीडिया पर भी कड़ी नजर रखी जा रही है. किसी भी तरह के आपत्तिजनक पोस्ट, भ्रामक खबरों को तुरंत हटाते हुए संबंधित पर कानूनी कार्रवाई करने का निर्देश दिए गए हैं.

Trending news