Bihar News: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के खिलाफ किशनगंज कोर्ट में मुकदमा दर्ज, जानें क्या है मामला?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2488931

Bihar News: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के खिलाफ किशनगंज कोर्ट में मुकदमा दर्ज, जानें क्या है मामला?

Giriraj Singh News: केंद्रीय कपड़ा मंत्री गिरिराज सिंह पर किशनगंज कोर्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है. यह केस हिंदू स्वाभिमान यात्रा से जुड़ा हुआ है.

गिरिराज सिंह

Complaint Filed Against Giriraj Singh: बीजेपी के फायरब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह इन दिनों 'हिंदू स्वाभिमान यात्रा' निकालने में व्यस्त हैं. उनकी इस यात्रा को लेकर राजनीति जारी है. इसी बीच गिरिराज सिंह बड़ी मुसीबत में फंसते नजर आ रहे हैं. उनके खिलाफ किशनगंज में एक मुकदमा दर्ज कराया गया है. जानकारी के मुताबिक, हिंदू स्वाभिमान यात्रा के दौरान दिए गए भाषण को लेकर गिरिराज सिंह पर मुकदमा दर्ज हुआ है. हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM से जुड़े इम्तियाज आलम ने कोर्ट में बीजेपी नेता के खिलाफ केस दर्ज कराया है. उन्होंने कहा कि हिंदू स्वाभिमान यात्रा के दौरान सभा में मौजूद लोगों को भड़काने की नीयत से आपराधिक साजिश के तहत उन्होंने बांग्लादेशी घुसपैठ के साथ-साथ हमारी धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला बयान दिए थे.

इम्तियाज आलम ने कहा कि वो हिन्दू मुस्लिम सभी लोगों से अपील करते हैं कि ऐसे नेताओं के बयान की निंदा करें अन्यथा यहां के वातावरण को ये लोग दूषित कर देंगे. बता दें कि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने किशनगंज में कहा था कि हमारा धन और धरती खतरे में है. सोची समझी रणनीति के तहत लव जिहाद और अब शिक्षा जिहाद भी चल रहा है. हमें डराने की कोशिश करते हैं. कभी किसी हिंदू ने एक ताजिया पर पत्थर नहीं फेंका. हम पांच जिलों में घूम कर आए है, किसी जिले में दंगा फसाद हुआ. गिरिराज ने कहा कि जब हम धर्म की रक्षा करेंगे, तभी धर्म हमारी रक्षा करता है.

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: जीतन राम मांझी का तेजस्वी पर आरोप, 'वे खुद शराब पीते हैं'

यही नहीं किशनगंज में जब प्रशासन ने गिरिराज सिंह के काफिले को रोका तो केंद्रीय मंत्री नाराज हो गए और शहर के गांधी चौक पर ही रुक गए. उन्होंने वहां बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ किया और प्रशासन को सीधी चुनौती दी देते हुए कहा कि मेरे रुकने से क्या हो जाएगा, हम अब यहीं रुकेंगे. बीजेपी नेता ने कहा था कि मरना तो एक ही दिन है. कोई ऐसा नहीं है जो दो बार मारेगा. जब मरना ही है तो अभी मारो या जब मौत आएगी तब मरो, बात बराबर है. बड़ी बात यह है कि प्रतिकार करना चाहिये और में प्रतिकार करता हूं. यह अंग्रेजों का शासन नहीं है जिस ढंग से प्रशासन ने किया.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news