BJP Protest: नीतीश सरकार के खिलाफ नहीं थम रहा भाजपा का विरोध, पूरे राज्य में प्रदर्शन
Advertisement

BJP Protest: नीतीश सरकार के खिलाफ नहीं थम रहा भाजपा का विरोध, पूरे राज्य में प्रदर्शन

BJP Protest: बिहार में विधानसभा मार्च के दौरान भाजपा के कार्यकर्ताओं और नेताओं की पुलिस द्वारा पिटाई में विजय सिंह की मौत के बाद भाजपा ने नीतीश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

(फाइल फोटो)

पटना : BJP Protest: बिहार में विधानसभा मार्च के दौरान भाजपा के कार्यकर्ताओं और नेताओं की पुलिस द्वारा पिटाई में विजय सिंह की मौत के बाद भाजपा ने नीतीश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. आपको बता दें कि आज बिहार विधानसभा के मानसून सत्र का अंतिम दिन भी इसी की वजह से हंगामे की भेंट चढ़ गया वहीं भाजपा की तरफ से इस पूरे मामले पर राजभवन मार्च निकालकर बिहार सरकार के खिलाफ गर्वनर को ज्ञापन भी सौंपा गया और उनसे सीबीआई या हाईकोर्ट के सिटिंग जज से इस पूरे मामले की जांच करा ने की मांग की गई. इसके साथ ही बता दें कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस पूरे मामले की जांच के लिए 4 सदस्यों की एक कमिटी भी बनाई है. 

इस सब के बीच विधान सभा मार्च में शामिल BJP नेताओं पर पटना में FIR भी दर्ज हो गया है जिसमें भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन, मंगल पांडे, तारकिशोर प्रसाद, ऋतुराज सिन्हा, नितिन नवीन, जीवन कुमार सहित कई नेताओं के नाम शामिल हैं. जबकि FIR में प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी और नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा का नाम नहीं है.

ये भी पढ़ें- हंगामे की भेंट चढ़ गया बिहार विधानसभा का पूरा मानसून सत्र, सदन की कार्यवाही स्थगित

वहीं गुरुवार को पटना में बीजेपी ने विधानसभा मार्च किया लेकिन डाक बंगला चौराहे पर प्रशासन ने भाजपा नेताओं पर लाठीचार्ज कर दिया. जिसमें कई बीजेपी नेताओं को चोटें भी आई. इस पूरे मामले पर आम जनता पार्टी राष्ट्रीय के राष्ट्रीय अध्यक्ष विद्यापति चंद्रवंशी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जब से महागठबंधन में आए हैं इनकी विचारधारा ही बदल गई है, आरजेडी तो सब दिन लाठी में तेल पिलाती है तो जब लाठी के बल पर सरकार चलाना चाहती है तो ये सरकार जान ले की आज सत्ता में है और कल इन्हें विपक्ष में बैठने की नौबत आने वाली है. 

बीजेपी कार्यकर्ता की मौत से नाराज भाजपाइयों ने फूंका नीतीश का पुतला
वहीं पटना में विधानसभा घेराव के लिए जा रहे भाजपा कार्यकर्ताओं पर पुलिसिया लाठीचार्ज के दौरान जहानाबाद के भाजपा कार्यकर्ता विजय सिंह की मौत से आक्रोशित भाजपा कार्यकर्ताओं ने भाजपा किसान मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष शालिग्राम पांडेय के नेतृत्व में चकाई चौक पर शुक्रवार की शाम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला फूंका. भाजपा किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष मनोरंजन पांडेय ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता की मौत से पूरे बिहार के कार्यकर्ता काफी आक्रोशित हैं. यह हमला काफी बर्बरतापूर्ण था और हत्या की नीयत से हमला किया गया था. 2024 में नीतीश सरकार की सत्ता के लिए किया लाठीचार्ज आखरी कील साबित होगा.

व्यर्थ नहीं जाएगा विजय कुमार सिंह का बलिदान, भाजपा कार्यकर्ताओं ने निकाला मुख्यमंत्री का अर्थी जुलूस
मुंगेर में भी शुक्रवार को भाजपा कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष डा. अरूण कुमार पोद्दार के नेतृत्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का अर्थी जुलूस निकाला. इस क्रम में भाजपा कार्यकर्ता बेकापुर स्थित कार्यालय से जुलूस के रूप में निकले तथा शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए सरदार बल्लभ भाई पटेल चौक पहुंचे तथा मुख्यमंत्री का पुतला जलाया.

लखीसराय में भाजपा कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का पुतला दहन किया. 
लखीसराय में भी बीजेपी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने काला बिल्ला लगाकर विरोध प्रदर्शन किया. शहर के नया बाजार धर्मशाला से लेकर शहीद द्वार तक काला बिल्ला लगाकर विरोध प्रदर्शन किया गया. इसके बाद शहीद द्वार के समीप मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का पुतला भी फूंका गया. 

पुलिस द्वारा लाठीचार्ज के विरोध में आक्रोश मार्च, नीतीश कुमार तेजस्वी यादव का पुतला फूंका
वहीं सीतामढ़ी में BJP के कार्यकर्ताओं ने आक्रोश मार्च निकाला. हाथों में काली पट्टी बांधकर बिहार सरकार के खिलाफ नारा लगाते हुए वीर कुंवर सिंह चौक पहुंचे. जहां बिहार सरकार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का पुतला फूंका गया. इतना ही नहीं बिहार सरकार के विरुद्ध जम कर नारेबाजी की गई. 

मुजफ्फरपुर में भाजपा कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन
मुजफ्फरपुर में भी पार्टी कार्यकर्ताओं ने काला बिल्ला लगाकर विरोध प्रदर्शन किया. शहर के मिठनपुरा से लेकर कल्याणी चौक तक काला बिल्ला लगाकर विरोध प्रदर्शन किया गया.कल्याणी चौक पर नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव का पुतला भी फूंका गया इस दौरान लाठी डंडे की सरकार नहीं चलेगी इसको लेकर नारेबाजी की गई विरोध प्रदर्शन में बिहार सरकार के पूर्व मंत्री अजीत कुमार पूर्व मंत्री सुरेश शर्मा समेत दर्जनों नेता शामिल थे. 

वैशाली जिले के हाजीपुर में नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव का फूंका गया पुतला
हाजीपुर में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जमकर कि नीतीश और तेजस्वी के खिलाफ नारेबाजी वही हाजीपुर के राजेंद्र चौक पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव पुतला दहन सैकड़ों की संख्या में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पटना में किए गए बर्बरता से बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट को लेकर के जमकर निंदा की और आज काला दिवस मनाया और पुतला दहन किया. 

Trending news