Bihar Politics: 'वोट दें बिहारी,नौकरी पाएं बाहरी, अब यह नहीं चलेगा'...पूर्व सीएम का सरकार पर हमला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1932312

Bihar Politics: 'वोट दें बिहारी,नौकरी पाएं बाहरी, अब यह नहीं चलेगा'...पूर्व सीएम का सरकार पर हमला

Bihar Politics: बिहार लोक सेवा आयोग से चयनित सभी 1 लाख 20 हजार 336 विद्यालय अध्यापकों को 2 नवंबर को नियुक्ति पत्र मिलेंगे. इस बीच पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने सरकार पर कई बड़े आरोप लगाए.

जीतन राम मांझी (File Photo)

Bihar Politics: बिहार में शिक्षक भर्ती के लिए 1.70 हजार वैकेंसी के लिए परीक्षा परिणाम में 1.22 हजार अभ्यर्थी पास घोषित किए गए हैं. अभी इसकी नियुक्ति की प्रकिया जारी है. इस बीच सियासत भी अपने चरम पर है. विपक्ष सरकार पर बहुत बड़ा घोटाला करने का आरोप लगा रहा है. शिक्षक बहाली पर बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने सीधे तेजस्वी यादव पर बिना नाम लिए हमला बोला है. 

बिहार के पूर्व सीएम ने जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने पहले ट्विटर अब एक्स पर लिखा- बिहार के पढ़ें लिखे युवा मजदूरी करे दुसरे राज्यों में और बिहारियों के हिस्से की सरकारी नौकरी आप बेच दें 'लैंड फॉर जॉब' और 'मनी फॉर जॉब' के तहत. 'बिहारी नौकरियों पर पहला अधिकार मांगें बिहारी बेरोज़गार'. 'वोट दें बिहारी,नौकरी पाएं बाहरी' यह नहीं चलेगा. 'सूबे में डोमिसाइल नीति लागू हो'.

 

बता दें कि इससे पहले हिंन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के संरक्षक जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने लैंड फॉर जॉब की तरह एक बड़ा घोटाला बताया था. मांझी ने एक्स पर लिखा था- सूबे के BPSC शिक्षक नियुक्ति घोटाले में 'जॉब फ़ॉर मनी' स्कैंडल को लेकर यदि ED की इंट्री होगी तो घमंडिया गठबंधन के लोग कहेंगें चुनाव है, तो छापेमारी हो रही है. नियुक्ति घोटाला हो या ट्रांसफर-पोस्टिंग घोटाला ED की इंट्री होनी चाहिए. 'मोदी सरकार में कोई भ्रष्टाचारी नहीं बचने वाला'.

 

ये भी पढ़ें:लालू-नीतीश में ठनी! यादव आनंद मोहन से कर रहे किनारा, लेकिन पुचकार रहे कुमार

बता दें कि बिहार में अब जल्द ही नए शिक्षक मिल सकते हैं. बिहार लोक सेवा आयोग से चयनित सभी 1 लाख 20 हजार 336 विद्यालय अध्यापकों को 2 नवंबर को नियुक्ति पत्र मिलेंगे. इस खबर के बाद लाखों छात्रों में फिर से खुशी की लहर दौड़ गई. बिहार की राजधानी पटना के गांधी मैदान में होने वाले कार्यक्रम में हर जिले से निर्धारित संख्या में स्कूल शिक्षक आएंगे. यह डीएम तय करेंगे. बीपीएससी की तरफ से चयनित कुल 1 लाख, 20 हजार 336 में लगभग 14 हजार दूसरे प्रदेशों के हैं. यह सभी प्राथमिक शिक्षक के रूप में चयनित हुए हैं. इनमें सबसे अधिक उत्तर प्रदेश के हैं. साथ ही झारखंड, हरियाणा और अन्य राज्यों के अभ्यर्थी भी नियुक्त हुए हैं.

ये भी पढ़ें:CSP कर्मचारी को लूटने के चक्कर में बदमाश ने खुद के साथी को मारी गोली, मौत

 

Trending news