बिहार उपचुनाव से पहले पूर्व सांसद आनंद मोहन की पैरोल से बदल सकते हैं चुनावी समीकरण!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1422524

बिहार उपचुनाव से पहले पूर्व सांसद आनंद मोहन की पैरोल से बदल सकते हैं चुनावी समीकरण!

Bihar Bypoll 2022: सूत्रों ने बताया कि राजद गोपालगंज और मोकामा उपचुनाव से पहले उनकी रिहाई की मांग कर रही थी. खास तौर पर गोपालगंज सीट पर राजद प्रत्याशी की जीत आसान नहीं है.

आनंद मोहन. (फाइल फोटो)

पटना: Bihar Bypoll 2022: बिहार में गोपालगंज और मोकामा विधानसभा सीटों पर उपचुनाव से एक दिन पहले पूर्व सांसद और बाहुबली नेता आनंद मोहन बुधवार को 15 दिन के पैरोल पर जेल से बाहर होंगे. आनंद मोहन 1994 में मुजफ्फरपुर में गोपालगंज के जिलाधिकारी जी कृष्णय्या की पीट-पीट कर हत्या करने के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे हैं. 

अंडरवर्ल्ड डॉन छोटन शुक्ला के अंतिम संस्कार के दौरान उनकी कार पर हमला होने पर कृष्णय्या की मौत हो गई थी. आनंद मोहन जुलूस का हिस्सा थे और मुजफ्फरपुर पुलिस ने उनके खिलाफ समर्थकों को अपराध करने के उकसाने के आरोप पत्र दायर किया था.

आनंद मोहन को 15 दिन की पैरोल
मुजफ्फरपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने मोहन को 15 दिन की पैरोल दी. आनंद मोहन की पत्नी लवली आनंद और बेटे चेतन आनंद राजद में हैं. चेतन आनंद भी पार्टी के विधायक हैं. आनंद मोहन राजपूत समुदाय से ताल्लुक रखते हैं और उत्तर बिहार के सहरसा, गोपालगंज, मधेपुरा और अन्य जिलों में उनका एक बड़ा वोट बैंक है.

गोपालगंज सीट पर पड़ेगा असर!
सूत्रों ने बताया कि राजद गोपालगंज और मोकामा उपचुनाव से पहले उनकी रिहाई की मांग कर रही थी. खास तौर पर गोपालगंज सीट पर राजद प्रत्याशी की जीत आसान नहीं है. गोपालगंज में आरजेडी और भाजपा के बीच मुकाबला है, लेकिन साधु यादव फैक्टर राजद को नुकसान पहुंचा सकता है. 

क्या है जाति समीकरण
जबकि, भाजपा के पास सवर्ण और व्यापारियों के अपने मूल मतदाता हैं. राजद के पास मुस्लिम, यादव, दलित और महादलित समुदाय के मतदाता हैं. गोपालगंज में साधु यादव की पत्नी इंदिरा यादव राजद प्रत्याशी मोहन प्रसाद गुप्ता और भाजपा प्रत्याशी कुसुम देवी के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं. 

वहीं, आनंद मोहन की रिहाई के बाद, राजपूत मतदाता राजद की ओर रुख कर सकते हैं क्योंकि उसके नेता ऐसा ही उम्मीद कर रहे हैं. इसे भाजपा उम्मीदवारों का मुकाबला करने का एक तरीका बताया जाता है और तेजस्वी यादव अपने मामा साधु यादव का मुकाबला करने के लिए गोपालगंज में बार-बार अपने पिता लालू प्रसाद का नाम ले रहे हैं. गोपालगंज और मोकामा के लिए गुरुवार (3 नवंबर) को वोटिंग होगी और नतीजे 6 नवंबर को आएंगे.

ये भी पढ़ें-बिहार उपचुनाव: मोकामा-गोपालगंज में 7 बजे से शुरू होगी वोटिंग, हर बूथ पर होगी CRPF

 

(आईएएनएस)

Trending news