3000 करोड़ रुपए कमीशन की हुई थी वसूली, आलमगीर के खिलाफ चार्जशीट दाखिल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2322455

3000 करोड़ रुपए कमीशन की हुई थी वसूली, आलमगीर के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

Jharkhand Tender Scam: टेंडर कमीशन घोटाला मामले में पूर्व मंत्री आलमगीर आलम, तत्कालीन ओएसडी संजीव लाल और जहांगीर आलम के खिलाफ ईडी ने पीएमएलए की विशेष कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल कर दिया है. बता दें कि 7 मई को की गई छापेमारी के दौरान करोड़ों रुपए मिलने के बाद संजीव लाल और जहांगीर आलम को ईडी ने गिरफ्तार किया था.

आलमगीर आलम

Ranchi: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 4 जुलाई, 2024 दिन गुरुवार को ग्रामीण विकास विभाग में टेंडर कमीशन घोटाला और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व मंत्री आलमगीर आलम, उनके कार्मिक सचिव संजीव लाल, उनके नौकर जहांगीर खान और अन्य के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है. यहां बता दें कि ईडी ने मामले के सिलसिले में 15 मई को आलम को गिरफ्तार किया था.

ईडी ने 6, 7 और 8 मई को कई जगहों पर तलाशी ली थी और 37.50 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की थी. जहांगीर के फ्लैट से 32.20 करोड़ रुपये की राशि जब्त की गई। छापेमारी के बाद संजीव और जहांगीर को गिरफ्तार कर लिया गया.

दरअसल, टेंडर कमीशन घोटाला मामले में पूर्व मंत्री आलमगीर आलम, तत्कालीन ओएसडी संजीव लाल और जहांगीर आलम के खिलाफ ईडी ने पीएमएलए की विशेष कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल कर दिया है. ईडी की छापेमारी में मिले तथ्य और साक्ष्य के अलावा पूछताछ में दर्ज किए गए बयान के आधार पर आरोप पत्र दाखिल किया गया है. मामले में दो दिनों की पूछताछ के बाद 15 मई को ईडी ने पूर्व मंत्री आलमगीर आलम को गिरफ्तार किया था.

यह भी पढ़ें:Jharkhand News: हाई कोर्ट के नए चीफ जस्टिस बीआर षाड़ंगी ने ली पद और गोपनीयता की शपथ

बता दें कि 7 मई को की गई छापेमारी के दौरान करोड़ों रुपए मिलने के बाद संजीव लाल और जहांगीर आलम को ईडी ने गिरफ्तार किया था. गिरफ्तारी के बाद सभी से ईडी ने रिमांड पर लेकर 14-14 दिनों तक पुछताछ हुई थी. जांच का दायरा जब आगे बढ़ा था किसकी आंच आलमगीर आलम तक जा पहुंची थी, जिसके बाद कार्रवाई करते हुए इडी ने उन्हें गिरफ्तार किया था.

Trending news