Pakur News: पाकुड़ के गांव में फैला डायरिया, 15 लोग पीड़ित, स्वास्थ्य विभाग की टीम चला रही कैंप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2322467

Pakur News: पाकुड़ के गांव में फैला डायरिया, 15 लोग पीड़ित, स्वास्थ्य विभाग की टीम चला रही कैंप

Pakur News: झारखंड के पाकुड़ में भीमपुर गांव में अचानक डायरिया फैलने लगा है. जिसकी चपेट में गांव के करीब 15 लोग डायरिया से पीड़ित हो गए है. डायरिया की चपेट में आने से एक 4 साल की बच्ची की मौत की बात सामने आई है. हालांकि, स्वास्थ्य विभाग ने मौत की पुष्टि नहीं की है.

पाकुड़ के गांव में फैला डायरिया

पाकुड़ः Pakur News: झारखंड के पाकुड़ जिले के महेशपुर प्रखंड के शहर ग्राम पंचायत के भीमपुर गांव में अचानक डायरिया फैल गया है. गांव में डायरिया फैलने से करीब 15 लोग पीड़ित बताए जा रहे है. जबकि इस बीमारी की चपेट में आने से एक चार वर्षीय बच्ची सनमुनी मरांडी की मौत की बात सामने आ रही है. हालांकि, स्वास्थ्य विभाग ने मौत की पुष्टि नहीं की है.

ग्रामीणों के इलाज के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची गांव 
स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव पहुंची पीड़ितों का इलाज कर रही है. कुछ ग्रामीणों का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है. डॉ. सुनील कुमार किस्कु ने जांच करने के बाद सभी में डायरिया के लक्षण पाए गए है. सभी मरीजों के बीच आवश्यक दवाई और ओआरएस का वितरण किया गया है. इसके साथ ही कुछ मरीजों को स्वाइन भी दिया गया है. 

यह भी पढ़ें- Bihar Bridge Collapse: बिहार में लगातार पुल गिरने पर नींद से जागा प्रशासन! सारण DM ने कई पुलों का भौतिक सत्यापन किया

संभवत दूषित पानी पीने की वजह से गांव में फैला डायरिया 
प्रभारी डॉ. सुनील कुमार किस्कु ने बताया कि गांव में पेयजल की समस्या बनी हुई है. संभवत दूषित पानी पीने की वजह से इस गांव के लोग पीड़ित हुए है. ग्रामीण कुआं का पानी पीकर अपनी प्यास बुझाते हैं. चिकित्सकों ने ग्रामीणों को कुआं का पानी नहीं पीने की सलाह दी है. चिकित्सकों ने बताया कि ग्रामीणों को पर्याप्त सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है. टीम अभी गांव में ही कैंप करेगी.
इनपुट- सोहन प्रमाणिक, पाकुड़ 

यह भी पढ़ें- Araria News: अररिया में BJP नेता की संदिग्ध मौत से हड़कंप, पड़ोसी के घर में मिला शव, हत्या की आशंका

यह भी पढ़ें- PM Modi की कैबिनेट कमेटियों में सहयोगी दल भी शामिल, बिहार-झारखंड के मंत्रियों को मिली अहम जिम्मेदारी

Trending news