Delhi New CM: नीतीश कुमार-हेमंत सोरेन से जो गलती हुई थी, क्या वही अरविंद केजरीवाल भी कर बैठे?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2434573

Delhi New CM: नीतीश कुमार-हेमंत सोरेन से जो गलती हुई थी, क्या वही अरविंद केजरीवाल भी कर बैठे?

Atishi Marlena News: अरविंद केजरीवाल की ओर आतिशी मर्लेना को दिल्ली का ताज सौंपने के बाद से वह सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही हैं. कई लोग उनकी तुलना जीतनराम मांझी और चंपई सोरेन से कर रहे हैं. 

केजरीवाल ने कर दी नीतीश-सोरेन वाली गलती?

Atishi Marlena Will Become Next Manjhi-Soren: देश की राजधानी दिल्ली की सियासत में बड़ा फेरबदल हो गया है. हाल ही जेल से बाहर आए आम आदमी पार्टी के सर्वेसर्वा अरविंद केजरीवाल ने अब दिल्ली के सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने अब दिल्ली की कमान अपनी विश्वासपात्र आतिशी मार्लेना को सौंपी है. वे दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री बनने जा रही हैं. वैसे देखा जाए तो केजरीवाल ने आतिशी को कमान तो मनीष सिसोदिया के जेल जाते ही सौंप दी थी. जब वे खुद जेल गए तो आतिशी को और ज्यादा अधिकार मिल गए थे. जेल से बाहर आने के बाद आप सुप्रीमो ने उन्हें दिल्ली का ताज भी सौंप दिया है. हालांकि, ये सभी को पता है कि पॉवर तो केजरीवाल के पास ही रहेगी. आप नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने गलती से यह सच बता दिया है. आतिशी मर्लेना भले ही दिल्ली की नई सीएम मनोनीत हो गई हों लेकिन कई लोग उनकी तुलना जीतनराम मांझी और चंपई सोरेन से कर रहे हैं. 

बीजेपी के कई नेताओं का दावा है कि जब भी आतिशी को पद से हटाया जाएगा, वे भी देर-सबेर जीतन राम मांझी और चंपई सोरेन बन जाएंगी. बीजेपी के फायरब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने तो इसे हरियाणा चुनाव से पहले केजरीवाल की बड़ी चाल बताया है. उन्होंने कहा कि केजरीवाल एक साथ दिल्ली और हरियाणा के सीएम बनना चाहते हैं. केंद्रीय मंत्री की बात का मतलब है कि आम आदमी पार्टी हरियाणा चुनाव लड़ेगी और केजरीवाल अब वहां का सीएम बनना चाहते हैं. गिरिराज सिंह ने अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे पर कहा कि यह सारे के सारे लोग परिवारवाद से जुड़े हुए हैं. लोगों को भरमाने की कोशिश कर रहे हैं. दिल्ली और हरियाणा में एक साथ राज करने की कोशिश में लगे हुए हैं.

ये भी पढ़ें- क्या राजद को वोट दे सकते हैं भूमिहार? तेजस्वी की इस तस्वीर से बहुत कुछ इशारा मिल रहा

कहा जा रहा है कि जिस तरह से नीतीश कुमार ने जीतन राम मांझी और हेमंत सोरेन ने चंपई सोरेन को सीएम बनाया था. उसी तरह से अरविंद केजरीवाल ने आतिशी को अपना उत्तराधिकारी चुना है. अब अगर भविष्य में केजरीवाल ने फिर से सीएम बनने के लिए आतिशी को कुर्सी से उतारा तो वह भी जीतन राम मांझी और चंपई सोरेन की तरह बागी ना हो जाएं. नीतीश से अलग होने के बाद जीतन राम मांझी ने अपनी अलग पार्टी बनाई और आज केंद्र सरकार में मंत्री हैं. वहीं चंपई सोरेन अब बीजेपी ज्वाइन कर चुके हैं और हर रोज हेमंत सोरेन को मुश्किलें बढ़ाते नजर आते हैं.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news