Lok Sabha Election 2024: शिवहर से ताल ठोक सकती हैं लवली आनंद, आनंद मोहन के जेल से निकलने के बाद बीजेपी की बढ़ी टेंशन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1772075

Lok Sabha Election 2024: शिवहर से ताल ठोक सकती हैं लवली आनंद, आनंद मोहन के जेल से निकलने के बाद बीजेपी की बढ़ी टेंशन

लवली आनंद ने मुजफ्फरपुर में कहा था कि वैशाली और शिवहर की जनता ने बहुत प्यार और सम्मान दिया. हम कहीं भी रहेंगे पर इस क्षेत्र की जनता से जुड़े रहेंगे.

आनंद मोहन

Anand Mohan News: जी. कृष्णैया हत्याकांड में उम्रकैद की सजा काट रहे आनंद मोहन के जेल से बाहर आते ही लवली आनंद राजनीति में सक्रिय हो गई हैं. आनंद मोहन और लवली आनंद के बेटे चेतन आनंद पहले से शिवहर क्षेत्र से विधायक हैं और अब कहा जा रहा है कि लवली आनंद शिवहर संसदीय क्षेत्र से लोकसभा चुनाव 2024 के रण में उतर सकती हैं. पिछले दिनों मुजफ्फरपुर में लवली आनंद ने राजनीति की नई पारी शुरू करने का संकेत दिया था. 

लवली आनंद ने मुजफ्फरपुर में कहा था कि वैशाली और शिवहर की जनता ने बहुत प्यार और सम्मान दिया. हम कहीं भी रहेंगे पर इस क्षेत्र की जनता से जुड़े रहेंगे. लवली आनंद ने यह भी बताया कि पटना के गांधी मैदान में 23 नवंबर को विशाल रैली बुलाई गई है, जिसका आमंत्रण देने के लिए वे राज्य में घूम रहे हैं. लवली आनंद ने कहा कि आनंद मोहन के जेल से निकलने के बाद लोगों के बीच जा रही हूं. आनंद मोहन कोई लहर नहीं बल्कि तूफान है. हमारा सौभाग्य है कि लोग आज भी उसी तरह इज्जत देते हैं, जैसे पहले देते थे. 

ये भी पढ़ें- बेगूसराय से नहीं, यहां से चुनाव लड़ सकते हैं BJP के फायरब्रांड मंत्री गिरिराज सिंह

बता दें कि 5 दिसंबर 1994 को गोपालगंज के तत्कालीन डीएम जी. कृष्णैया की भीड़ ने हत्या कर दी थी. आनंद मोहन को इस मामले में फांसी की सजा सुनाई गई थी, लेकिन बाद में सजा उम्रकैद में बदल दी गई थी. कुछ महीने पहले ही नीतीश कुमार की सरकार ने जेल मैन्युअल में संशोधन कर आनंद मोहन की रिहाई का रास्ता साफ किया और अब वे जेल से बाहर हैं. आनंद मोहन की रिहाई के खिलाफ जी. कृष्णैया की पत्नी उमा देवी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी, जो अभी विचाराधीन है. 

ये भी पढ़ें- बिहार की राजनीति में मनोज तिवारी की एंट्री! कट सकते हैं इन 10 सांसदों के टिकट

आनंद मोहन भी शिवहर से 1996 और 1998 में दो बार सांसद रह चुके हैं. अभी उनके बेटे चेतन आनंद शिवहर सीट से ही राजद के विधायक हैं. शिवहर सीतामढ़ी जिले से काटकर अलग हुआ है और यह इलाका सीता जी का मायका कहा जाता है. आनंद मोहन ने जेल से बाहर आने के बाद कहा था कि अयोध्या में श्रीराम का भव्य मंदिर बन रहा है तो सीताजी के मायके में भी भव्य सीता मंदिर बनना चाहिए. बिना सीता जी के श्रीराम अधूरे हैं. आनंद मोहन के इस बयान ने बीजेपी की टेंशन बढ़ा दी है.

Trending news