रांची: काली पूजा का लोगों में दिख रहा उत्साह, सरकार के गाइडलाइन को किया जा रहा फॉलो
Advertisement

रांची: काली पूजा का लोगों में दिख रहा उत्साह, सरकार के गाइडलाइन को किया जा रहा फॉलो

 चुटिया इलाके में काली पूजा पंडाल बनाई जा रही है. कोरोना काल में सरकार के द्वारा काली पूजा को लेकर भी गाइडलाइंस जारी किया गया है. इसके तहत पंडाल और मूर्ति दोनों छोटे हो गए हैं.

सरकार की गाइडलाइन के बाद पंडाल और मूर्ति दोनों छोटे हो गए हैं.

रांची : राजधानी रांची में काली पूजा की तैयारी शुरू हो चुकी है. चुटिया इलाके में काली पूजा पंडाल बनाई जा रही है. कोरोना काल में सरकार के द्वारा काली पूजा को लेकर भी गाइडलाइंस जारी किया गया है. इसके तहत पंडाल और मूर्ति दोनों छोटे हो गए हैं.

पश्चिम बंगाल के बाद झारखंड (Jharkhand) में काली पूजा धूमधाम से मनाया जाता है. ऐसे में पूरे शहर में बड़े-बड़े पंडाल बनाए जाते थे और आकर्षक विद्युत सज्जा की जाती थी लेकिन इस बार स्वरूप बदला हुआ है पंडाल छोटे हो गए हैं लेकिन उत्साह में कमी नहीं हुई है. 

आयोजकों की मानें तो सरकार की गाइडलाइंस के तहत हम लोग एक गांव के थीम पर पंडाल का निर्माण किए हैं और सभी चीजें दर्शाने की कोशिश किए हैं. पंडाल छोटा जरूर हुआ है लेकिन हम लोगों की श्रद्धा, भाव और उत्साह बिल्कुल वैसे ही है.

वहीं, श्रद्धालु भी पंडाल बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं और सोशल डिस्टेसिंग का भी पालन कर रहे हैं. काली पूजा को लेकर रांची में लोगों में खूब उत्साह मंदिर, पंडाल और बाजारों में नजर आ रहा है.