कुंडली में शनि दोष से मिलेगी मुक्ति, कर्मों के हिसाब से मिलेगा फल
Advertisement

कुंडली में शनि दोष से मिलेगी मुक्ति, कर्मों के हिसाब से मिलेगा फल

Daily Panchang 15 October: आज का पंचांग आपके लिये शुभ तिथि और मुहूर्त लेकर आया है. आज शनिवार है और आज शनिदेव का आराध्य दिन है. शनिवार का दिन भगवान शनि को समर्पित होता है.

कुंडली में शनि दोष से मिलेगी मुक्ति, कर्मों के हिसाब से मिलेगा फल

पटना: Daily Panchang 15 October: आज का पंचांग आपके लिये शुभ तिथि और मुहूर्त लेकर आया है. आज शनिवार है और आज शनिदेव का आराध्य दिन है. शनिवार का दिन भगवान शनि को समर्पित होता है. इस दिन भगवान शनि की पूजा करने से कुंडली से शनि दोष से मुक्ति मिलती है. हिंदू धर्म में शनिदेव को कर्मफल दाता कहा जाता है. वहीं मान्यता है कि भगवान शनि लोगों के कर्मों के हिसाब से उन्हें फल देते हैं. इसके अलावा शास्त्रों में शनिवार को हनुमान जी की पूजा करने के महत्व के बारे में बताया गया है. माना जाता है कि हनुमान जी की पूजा करने से शनिदेव शांत हो जाते हैं. चलिए जानते है आज के पंचांग में क्या खास बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्य- 

आज का पंचांग
कार्तिक - कृष्ण पक्ष
षष्टि - शनिवार 
नक्षत्र – मृगशिरा नक्षत्र 
महत्वपूर्ण योग – वरियान योग
चन्द्रमा का वृषभ के बाद 10:04 पर 
मिथुन में संचरण
आज का शुभ मुहूर्त - 12:03 बजे से 12:53 बजे तक 
राहु काल- 09:19 बजे से 10:54 बजे तक
त्योहार- कार्तिक षष्टि 

कार्तिक में सूर्य नारायण की उपासना का वेश दिन 
यदि आप शनि कारक समस्याओं से निजात पाना चाहते हैं. अत्याधिक मानसिक तनाव, अकारण झगड़ा, कामकाज में अड़चनें, घाटा व दुर्घटना और अपनों से अचानक वाद-विवाद, नौकरों से असंतुष्टि, विरोधियों से परेशानी, कानूनी उलझनें, अनायास खर्चे और नुकसान, नजर बार-बार लगती है. तो आज अपनी राशि के अनुसार उपाय करें.

इस उपाय से होगी गुप्त मनोकामना पूर्ण 
गुप्त मनोकामना की पूर्ति के लिए आज गोधूली बेला में नदी के किनारे आटे के सात पिंड पर काजल से टिका करे और उस पर गाय का कच्चा दूध अर्पित करते हुए अपनी मनोकामना का स्मरण करें. वापस लौटते समय पीछे मुड़कर नहीं देखें. 

मिथुन में प्रवेश करेगा मंगल, रहेगी बड़ी दुर्घटना की आशंका
मंगल 16 अक्टूबर को मिथुन राशि में आ रहे हैं. इस राशि में मंगल 13 नवंबर तक रहेंगे. इस बीच मंगल मिथुन राशि में 30 अक्टूबर को वक्री हो जाएंगे. ऐसे में मंगल के वक्री मार्गी चाल से कई राशियों के जीवन में उथल-पुथल की स्थिति रहेगी. मंगल का मिथुन राशि में आने से शनि के साथ मंगल का षडाष्टक योग बनेगा. इस योग को दुनिया के लिए बहुत शुभ नहीं कहा जा सकता है. इससे प्राकृतिक आपदा और बड़ी दुर्घटना की आशंका रहेगी. 

यह भी पढ़ें- Horoscope Today 15 October: मिथुन वाले आज रहेंगे भाग्यशाली, कन्या वाले भविष्य को लेकर रहेंगे चिंतित

Trending news