Mokama News: गंगा नदी में 95 किलोमीटर बहकर मोकामा पहुंची महिला, ऐसे बची जान, पति लापता
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2459594

Mokama News: गंगा नदी में 95 किलोमीटर बहकर मोकामा पहुंची महिला, ऐसे बची जान, पति लापता

Mokama Latest News: मोकामा में एक महिला को गंगा नदी में डूबने से बचा लिया गया है. बताया जा रहा है कि वह महिला करीब 95 किलोमीटर बहकर मोकामा पहुंची थी. वहीं, इस घटना में महिला के पति का कुछ भी पता नहीं चल सका है.

गंगा नदी में 95 किलोमीटर बहकर मोकामा पहुंची महिला

Mokama News: जिसका रखवाला ऊपरवाला हो, तो उसका कोई क्या बिगाड़ लेगा. जी हां, जब तक ईश्वर नहीं चाहेगा, तब तक एक पत्ता भी नहीं हिल सकता है. इस दुनिया का कर्ताधर्ता सब ईश्वर ही हैं. अगर वह किसी को बचाए तो कोई किसी को क्या मारेगा. ये पंक्तियां मोकामा में एक महिला की जान बचने पर सभी को याद आ रही ही होंगी. आइए पूरा मामला क्या है जानते हैं.

दरअसल, एक महिला, जो तैरना नहीं जानती और 95 किलोमीटर दूर गंगा नदी में बहकर भी जिंदा बच जाती है. यह चमत्कार नहीं तो और क्या है! प्रमिला देवी अपने पति के साथ 4 अक्टूबर दिन शुक्रवार की सुबह 7  बजे नवरात्रि स्नान के लिए हाजीपुर में गंगा नदी के सोनपुर घाट गई थी. गंगा नदी की तेज धार में अचानक दोनों बहने लगे. नदी की तेज धार में बहते-बहते दोनों काफी दूर चले गए. उनके पति के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है, लेकिन प्रमिला देवी को बचा लिया गया है.

आश्चर्य तो यह है कि प्रमिला देवी तैरना भी नहीं जानती है. गंगा नदी में किसी तैरती हुई चीज का सहारा लेकर वह पानी में बहते-बहते हाजीपुर के सोनपुर घाट से 95 किलोमीटर दूर सुबह 9:30 बजे मोकामा थाना के मेकरा गांव पहुंचीं. करीब ढाई घंटे तक वह गंगा की तेज धार से लड़ती रहीं. जब वे तैरते उतराते किसी तरह मेकरा गांव पहुंचती है, तब सोनू पहलवान किसी महिला की बचाओ-बचाओ की आवाज सुनते हैं. वे कुछ लोगों को आवाज देते हुए गंगा नदी की तेज धारा में नाव लेकर निकल पड़ते हैं. उनके साथ गांव के ही दो चार युवक महिला की मदद के लिए साथ हो लेते हैं. 

सोनू पहलवान ने बताया कि महिला गंगा नदी की बीच धारा में बहती जा रही थी. वह बचाने की गुहार लगाकर अचेत हो गई थी. उन्हें समझते देर नहीं लगी कि कोई महिला पानी की तेज धार में डूब रही है. सोनू पहलवान कुछ लोगों की मदद से नाव लेकर महिला को बचाने निकल पड़ते हैं. तब तक महिला गंगा नदी में बहकर दो-तीन किलोमीटर दूर जा चुकी थी. महिला को किसी तरह गंगा नदी की तेज धारा से खींचकर नाव में चढ़ा लिया जाता है. 

यह भी पढ़ें:बिहार में युवाओं को अब मिलेंगे 5000 रुपए हर महीने,जानें क्या है पीएम इंटर्नशिप स्कीम

महिला का हाथ पैर पूरी तरह से अकड़ गया था. महिला को नदी से बाहर निकाल लिया जाता है. मेकरा गांव के लोग महिला प्रमिला देवी की जान बचाने की कोशिश करते हैं. उनके शरीर पर तेल मालिश की जाती है और डॉक्टर को बुलाकर इलाज कराया जाता है. अब वे पूरी तरह से ठीक है. प्रमिला देवी के परिजनों ने बताया कि उनके पति की अभी कोई सूचना नहीं मिली है.

रिपोर्ट: चंदन राय

यह भी पढ़ें:जब भी पार्टी की बैठक लेते हैं तब कुछ तूफानी करते हैं नीतीश कुमार,इस बार क्या करेंगे?

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news