Throuple Relationship: थ्रपल रिलेशनशिप का देश में क्यों बढ़ रहा चलन, जानें क्या है खास, क्यों हो रही चर्चा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1738471

Throuple Relationship: थ्रपल रिलेशनशिप का देश में क्यों बढ़ रहा चलन, जानें क्या है खास, क्यों हो रही चर्चा

Throuple Relationship: थ्रपल रिलेशनशिप के अंदर कोई खास गाइडलाइन नहीं है. इस रिलेशनशिप में तीन लोग एक साथ रह सकते हैं. रिलेशनशिप में तीनों ही तय करते है कि वो कैसे रहे और अपने रिश्ते एक साथ कैसे बनाएं रखे. इस रिलेशनशिप में नियमों का पालन करना बहुत ही जरूरी है.

Throuple Relationship: थ्रपल रिलेशनशिप का देश में क्यों बढ़ रहा चलन, जानें क्या है खास, क्यों हो रही चर्चा

पटना: What Is Throuple Relationship: देश के साथ दुनियाभर में इन दिनों थ्रपल रिलेशनशिप का चाम बहुत ही तेजी से बढ़ गया है. अगर इस रिलेशनशिप की बात करें तो इसमें कोई कपल नहीं बल्कि ट्रिपल होते हैं. इसका मतलब दो नहीं तीन लोग एक साथ रह सकते हैं. तीनों की आपसी सहमती के साथ ही एक साझेदारी रोमांटिक रिलेशनशिप होता है. अगर थ्रपल शब्द की बात करें तो वो ट्रिपल और कपल दोनों को मिलाकर बनाया गया है.

क्या है थ्रपल रिलेशनशिप
थ्रपल रिलेशनशिप के अंदर कोई खास गाइडलाइन नहीं है. इस रिलेशनशिप में तीन लोग एक साथ रह सकते हैं. रिलेशनशिप में तीनों ही तय करते है कि वो कैसे रहे और अपने रिश्ते एक साथ कैसे बनाएं रखे. इस रिलेशनशिप में नियमों का पालन करना बहुत ही जरूरी है. इसके अलावा बता दें कि यह रिलेशनशिप बहुत ही तेजी से फैल रहा है. इसकी चर्चाएं भी देशभर में बहुत हो रही है. वेरीवेलहेल्‍थ के मुताबिक कुछ लोगों का मानना है कि औपनिवेशिक विश्वास प्रणाली के तहत एक रिलेशनशिप का स्‍ट्रक्‍चर बना था, इस रिलेशनशिप के रिश्ते में रहने के लिए एक पुरुष और एक महिला का बराबरी में होना जरूरी था. साथ ही बता दें कि इस रिलेशनशिप को लोग अधिक सिक्योर कर अच्छा महसूस कर रहे हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Megan Smith (@campthrouple)

रिलेशनशिप में कैसे बनते है रिश्ते 

थ्रपल रिलेशनशिप को लेकर बता दें कि अमेरिका के कोलोराडो में रहने वाले केविन और मेगन ने अपने इंस्टाग्राम पर पिक्‍चर शेयर की है. इस फोटो में एक थ्रपल हैं, यह तीनों अपने रिश्तों पर खुलकर बात कर रहे हैं. अलाना के अनुसार बता दें कि वो इस रिलेशनश‍िप में आने से पहले केविन की गर्लफ्रेंड थीं, लेकिन उनकी इच्छा थी कि उनके साथ कोई और भी रहे. इसके बाद उनकी मुलाकात मेगन से हुई. अब अलाना, केविन और मेगन एक ही छत के नीचे एक साथ रहते हैं.

ये भी पढ़िए- Cyber Crime: अगर आप हुए हैं Cyber ठगी के शिकार? ये 4 अंकों का नंबर वापस दिलाएंगा रुपये, जानें पूरी प्रक्रिया

 

Trending news