Whatsapp New Feature: गजब है ये फीचर! अब एक ही डिवाइस पर रख सकेंगे दो-दो व्हाट्सएप अकाउंट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1854674

Whatsapp New Feature: गजब है ये फीचर! अब एक ही डिवाइस पर रख सकेंगे दो-दो व्हाट्सएप अकाउंट

Whatsapp New Feature: व्हाट्सएप यूजर्स अब एक ही डिवाइस पर दो वॉट्सऐप अकाउंट चला सकते हैं. जी हां, दरअसल व्हाट्सएप एंड्रॉइड पर बीटा टेस्टर्स के लिए ऐप सेटिंग्स के लिए एक नए इंटरफेस के साथ एक मल्टी-अकाउंट फीचर शुरू कर रहा है. 

Whatsapp New Feature: गजब है ये फीचर! अब एक ही डिवाइस पर रख सकेंगे दो-दो व्हाट्सएप अकाउंट

Whatsapp New Feature: व्हाट्सएप यूजर्स के लिए अच्छी खबर है. अब वे एक ही डिवाइस पर दो वॉट्सऐप अकाउंट चला सकते हैं. जी हां, दरअसल व्हाट्सएप एंड्रॉइड पर बीटा टेस्टर्स के लिए ऐप सेटिंग्स के लिए एक नए इंटरफेस के साथ एक मल्टी-अकाउंट फीचर शुरू कर रहा है. डब्‍ल्‍यूएबीटाइंफो के अनुसार, इस मल्टी-अकाउंट फीचर के साथ, यूजर सीधे व्हाट्सएप सेटिंग्स के भीतर एक ही डिवाइस पर एक अलग अकाउंट जोड़ सकेंगे.

दूसरा फीचर दोबारा डिजाइन किया गया सेटिंग इंटरफेस है, जो यूजर्स को ऐप के विभिन्न विकल्पों के जरिये नेविगेट करते समय अधिक आधुनिक अनुभव देगा. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि अपडेट में चैट सूची के ठीक भीतर एक पुन: डिजाइन किया गया प्रोफाइल टैब भी शामिल है, जिससे यूजर्स के लिए ऐप की सेटिंग्स खोलना आसान हो जाता है.

इसके अलावा, यह नया फीचर यूजर्स को एक ही ऐप के साथ कई अकाउंट से अपने कंवर्सेशन के प्रबंधन की भी अनुमति देगा. इसके अलावा, यह कंवर्सेशन और नोटिफिकेशन को अलग रखेगा और यूजर्स को अलग-अलग डिवाइस या समानांतर ऐप्स की आवश्यकता के बिना एक ही डिवाइस पर अकाउंट के बीच स्विच करने की सुविधा देगा.

रिपोर्ट के अनुसार, मल्टी-अकाउंट फीचर और ऐप सेटिंग्स के लिए एक नया इंटरफेस अधिक बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है जो एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप बीटा का लेटेस्ट अपडेट इंस्टॉल करते हैं, और आने वाले समय में इसे और भी अधिक लोगों के लिए रोल आउट किया जाएगा.

इस बीच, मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने मैक यूजर्स के लिए ग्रुप कॉलिंग सुविधा के साथ एक नया व्हाट्सएप एप्लिकेशन लॉन्च किया है, जो वीडियो कॉल पर आठ लोगों और ऑडियो कॉल पर 32 लोगों को जोड़ने की सुविधा देता है. कंपनी ने इस साल की शुरुआत में विंडोज डेस्कटॉप यूजर्स के लिए इसी तरह का अनुभव पेश किया था.

कंपनी के अनुसार, मैक यूजर्स के लिए ऐप को फिर से डिजाइन किया गया है, जिससे उन्हें बड़े स्क्रीन पर व्हाट्सएप का उपयोग करते समय अधिक तेजी से काम करने में मदद मिलेगी. वे अब आसानी से चैट में ड्रैग एंड ड्रॉप कर फाइलें शेयर कर सकते हैं और चैट हिस्‍ट्री का अधिक हिस्सा देख सकते हैं.
इनपुट-आईएएनएस के साथ

यह भी पढ़ें- BPSC School Teacher Answer key: बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा आंसर-की हुई रिलीज, जानें तक दर्ज करा सकते हैं ऑब्जेक्शन

Trending news