Weekly Rashifal 5 to 11 June 2023: इन 5 राशियों के लिए बेहद लक्की रहेगा जून का ये सप्ताह, जमकर आएगा पैसा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1724702

Weekly Rashifal 5 to 11 June 2023: इन 5 राशियों के लिए बेहद लक्की रहेगा जून का ये सप्ताह, जमकर आएगा पैसा

Weekly Rashifal 5 June to 11 June 2023: राशिफल आपके लिए दिन भर का लेखा-जोखा लाता है. ग्रहों की चाल का असर हमारे जीवन पर सबसे ज्यादा पड़ता है, जिससे राशिफल बनता है. आज से यानी 5 जून, सोमवार ने नए सप्ताह की शुरुआत हो रही है

Weekly Rashifal 5 to 11 June 2023: इन 5 राशियों के लिए बेहद लक्की रहेगा जून का ये सप्ताह, जमकर आएगा पैसा

पटनाः Weekly Rashifal 5 June to 11 June 2023: राशिफल आपके लिए दिन भर का लेखा-जोखा लाता है. ग्रहों की चाल का असर हमारे जीवन पर सबसे ज्यादा पड़ता है, जिससे राशिफल बनता है. आज से यानी 5 जून, सोमवार ने नए सप्ताह की शुरुआत हो रही है. इस सप्ताह कई ग्रह अपनी चाल बदल रहे है. जिसके वजह से कई राशियों पर प्रभाव पड़ने जा रहा है. ऐसे में हम आपके लिए 5 जून से 11 जून तक का साप्ताहिक राशिफल लाए है. जानें क्या कहता है आपका साप्ताहिक राशिफल-

मेष राशिफल  (Aries Horoscope Today)

इस सप्ताह मेष राशि में चंद्र राशि के बृहस्पति नौवें और बारहवें भाव के स्वामी के तौर पर पहले भाव में मौजूद हैं. इस सप्ताह आपके आसपास के लोग व करीबी, अपने कार्यक्षेत्र में सामान्य से बेहतर कर रहे हैं. ऐसे में उनकी सफलता से ईर्ष्या महसूस करने की जगह, आपको उन्हें प्रोत्साहन देते हुए, उनकी सफलता को सराहा कर उनका सहयोग करना होगा. इस हफ्ते आप अपने घर के किसी हिस्से से किराए, आदि के माध्यम से अतिरिक्त धन प्राप्त कर सकेंगे. कार्यस्थल पर, अपनी अलग पहचान और सम्मान पाने में सफल रहेंगे. र्सनल लाइफ में खर्चों पर नियंत्रण रखें, सेविंग्स पर ध्यान दें.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope Today)

आपका ये सप्ताह मिला- जुला जाने वाला है. आपको इस सप्ताह अपने खानपान में सुधार करने की आवश्यकता होगी, अन्यथा आप खुद को कई गंभीर रोगों से ग्रस्त पाएंगे, जिससे आपको परेशानी हो सकती है. इस सप्ताह आपकी चंद्र राशि में राहु और बृहस्पति बारहवें भाव में मौजूद हैं. इस सप्ताह आपको आर्थिक जीवन में भाग्य का साथ तो मिलेगा, लेकिन आपको इस दौरान कोई भी निवेश करना है तो, पहले वास्तविकताओं का आकलन कर लें और उसके बाद ही निवेश करें. अन्यथा आपका धन अटक सकता है. छात्र जो लगातार मेहनत करते आए हैं, उन्हें इस सप्ताह अपने स्कूल या कॉलेज में स्कॉलरशिप से सम्मानित किया जा सकता है. 

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope Today) 

इस सप्ताह अपने गुस्से पर नियंत्रण रखना होगा. किसी महिला से स्नेह प्राप्त होगा. फीमेल एनर्जी बहुत फेवरेबल रहेगी. कार्यक्षेत्र पर कोई भी शॉर्टकट ना लें. किसी से अपशब्द ना कहें और ना ही वाद-विवाद में पड़े. इससे आपके मान-सम्मान को ठेस पहुंच सकती है. परिवार के लोगों की सहमति के बिना कोई फैसला ना लें.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope Today) 

इस सप्ताह कर्क राशि वालों का औसत परिणाम प्राप्त हो सकते हैं. नौकरी में बदलाव होने की संभावना बनती दिख रही है. नौकरी में दबाव का सामना भी करना पड़ सकता है. करियर में सावधानी से आगे बढ़ें. यात्रा के दौरान लापरवाही की वजह से आपको धन हानि हो सकती है. रिश्तों में समस्याएं उत्पन्न होंगी. पार्टनरशिप में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.   

सिंह राशिफल (Leo Horoscope Today)

सिंह राशि के जातक इस सप्ताह करियर और कारोबार में अपनी प्रगति के लिए कड़ी मशक्कत से प्रयास करेंगे, लेकिन आशा के अनरूप फल न मिलता देखकर थोड़ा हताश और निराश रह सकते हैं. कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर से समय पर मदद न मिल पाने से भी मन दुखी रहेगा. परिवार के किसी सदस्य के साथ वाद-विवाद आशंका बनी रहेगी. इससे बचने के लिए आपको अपनी तीखी जुबान व गर्म मिजाजी पर काबू पाना होगा, अन्यथा बात ज्यादा बिगड़ सकती है. यदि आप कॉन्ट्रैक्ट पर काम करते हैं तो आपको उसे आगे बढ़ाने के लिए बहुत ज्यादा मशक्कत करनी पड़ सकती है. समय पर टारगेट न पूरे करने पर आपको मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope Today)

इस सप्ताह सूर्य व बुध का गोचर लाभदायक है. नौकरी में आपकी स्थिति बेहतर होगी. प्रतिदिन सुन्दरकाण्ड का पाठ करें. रुके धन का आगमन होगा. शुक्रवार के बाद धार्मिक यात्रा होगी. राजनीतिज्ञ प्रगति करेंगे. नीला व हरा रंग शुभ है.

तुला राशिफल (Libra Horoscope Today)

ये सप्ताह छात्रों के लिए सफलता की प्राप्ति का है. व्यवसाय में रुकी योजनाओं को शुरू करेंगे. जून के द्वितीय सप्ताह में धार्मिक कार्य होंगे. नीला और बैगनी रंग आपके लिए शुभ है. 5 जून से 11 जून के मध्य किसी विशेष मनोकामना की पूर्ति होगी. जून के मध्य में आपको तमाम तरह की बुरी आदतों और संगत से दूर रहना चाहिए, अन्यथा आपको इसके चलते परेशानी झेलनी पड़ सकती है. 

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope Today)

इस सप्ताह आपकी आय के साथ खर्चे भी बढ़ेंगे. पूरे सप्ताह धन की प्राप्ति होगी और काम की अधिकता बनी रहेगी. सभी काम समय पर पूरे होंगे और भाग्य का साथ मिलेगा. व्यस्तता रहेगी लेकिन आमदमी भी अच्छी रहेगी. बुधवार और गुरुवार को बड़े काम बनने के आसार हैं. दोस्तों का सहयोग मिलेगा. शुक्र और शनिवार को भाइयों से सहयोग की प्राप्ति होगी. प्रेमी से संबल प्राप्त होगा और वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा. 

धनु राशिफल ( Sagittarius Horoscope Today)

इस सप्ताह सबसे अधिक बुजुर्ग जातकों को, अपनी सेहत को लेकर सतर्कता बरतने की सलाह दी जाती है. अन्यथा योग बन रहे है कि उन्हें जोड़ों में दर्द, कमर में दर्द, आदि जैसी समस्या से परेशानी हो, जिसपर उन्हें धन भी खर्च करना पड़ेगा. आपकी चंद्र राशि में बृहस्पति पहले भाव में मौजूद हैं और यदि आप साझेदारी में कारोबार करते है तो, आपको इस सप्ताह अपने साझेदार से संबंध सुधारने की जरूरत रहने वाली है. क्योंकि ऐसा करके ही आप उनकी मदद से, अच्छा आर्थिक मुनाफ़ा अर्जित कर सकेंगे, इसलिए इस बात को ध्यान में रखते हुए ही, अपने प्रयासों को सही दिशा में आगे बढ़ाते रहें. इस सप्ताह कुटुंब में प्यार, मेलजोल और आपसी जुड़ाव में अच्छा इज़ाफा होने के योग बनते दिखाई दे रहे हैं. इसके साथ ही कोई ई-मेल या सन्देश, परिवार के लिए अच्छी ख़बर लाएगा. जिसके कारण आप अपने पूरे परिवार के साथ मिलकर हँसते नज़र आएंगे.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope Today)

वो जातक जिन्हे नेत्र संबंधित विकार था, उनके जीवन में ये सप्ताह विशेष शुभ परिणाम लेकर आ रहा है. क्योंकि इस दौरान आप अपनी आँखों की सही और उचित देखभाल करने में सफल तो होंगे ही, साथ ही उसमें सुधार लाने के लिए आप कोई फैसला भी ले सकते हैं. आपकी चंद्र राशि में बृहस्पति चौथे भाव में मौजूद हैं और इस सप्ताह जिन भी जातकों की आर्थिक स्थिति डगमगाएगी, उन्हें अपने रिश्तेदारों का सहयोग मिलेगा. क्योंकि आपको करीबी या रिश्तेदार से, ज़रूरत पड़ने पर आर्थिक मदद मिल सकेगी, जिससे आप हर विपरीत स्थिति का सामने करने में खुद को सक्षम पाएंगे. इसलिए अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से, अपने संबंधों में सुधार लेकर आए और उसी दिशा में प्रयास करें.

कुम्भ राशिफल (Aquarius Horoscope Today)

ये सप्ताह आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है. व्यवसाय सम्बन्धी रुकी योजनाएं प्रारम्भ होंगी. इस माह मकान क्रय करने की बाधाएं दूर होंगी. प्रतियोगिता परीक्षा में मेहनत का अच्छा फल मिलने का योग है. पारिवारिक जीवन के लिए समय अच्छा नहीं है. परिजनों के बीच झगड़े हो सकते हैं. धैर्य के साथ मामले को सुलझाने की कोशिश करें. प्रेम संबंधों के लिए अनुकूल समय है. रिश्तों में गहराई आएगी.  

मीन राशिफल (Pisces Horoscope Today) 

आप हमेशा अपनी सुख-सुविधाओं को पूरा करने के लिए, हर संभव प्रयास करते दिखाई देते हैं और इस सप्ताह आपका ये रवैया, आपकी सेहत के लिए हानिकारक सिद्ध होने की आशंका रहने वाली है. क्योंकि इस दौरान आपका मनमौजी बर्ताव, सेहत के लिए परेशानी तो खड़ी करेगा ही, साथ ही आपके निजी जीवन को भी कष्टदायक बना सकता है. आपकी चंद्र राशि में बृहस्पति दूसरे भाव में मौजूद हैं और आपके आर्थिक जीवन में इस सप्ताह, आप ख़ुद को नए रोमांचक हालात में पाएंगे. इससे अच्छे स्तर पर आपको आर्थिक फ़ायदा तो पहुँचाएंगे ही, साथ ही आपकी आर्थिक स्थिति भी पहले से काफी मजबूत होती प्रतीत होगी. इस सप्ताह न चाहते हुए भी, पारिवारिक सदस्य या जीवन-साथी, आपके मानसिक तनाव की वजह बन सकते हैं. क्योंकि संभव है कि वो आपसे किसी ऐसी चीज़ की माँग करें, जिसे पूरा करने के लिए आपको अपनी आय का एक बड़ा भाग ख़र्च करना पड़े. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bihar Jharkhand इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़ें- Monthly Rashifal June 2023: बदल गई इन 6 राशियों की किस्मत, जमकर बरसेगा पैसा, बेहद शुभ रहेगा जून का महीना, पढ़ें राशिफल

Trending news