Bihar Weather Update: पछुआ हवाओं की रफ्तार हुई तेज, राज्य में 15 नवंबर के बाद ठंड बढ़ने की संभावना
Advertisement

Bihar Weather Update: पछुआ हवाओं की रफ्तार हुई तेज, राज्य में 15 नवंबर के बाद ठंड बढ़ने की संभावना

मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार राज्य में पछुआ हवाएं चलती रहे हैं. जिनकी रफ्तार लगातार बढ़ रही है. राज्य में पछुआ हवाओं की रफ्तार 8 से 10 किलोमीटर प्रति घंटा है. पछुआ हवाएं के साथ नमी की मात्रा काफी ज्यादा. जिससे लोगों को ठंड की एहसास हो रहा है.

(फाइल फोटो)

Bihar Weather Update: बिहार में लगातार पछुआ हवाओं का असर जारी है. जिसके कारण राज्य में ठंडी हवाएं चलने लगी है. दिन के समय आसमान साफ रहता है और शाम होने तक तापमान में गिरावट दर्ज की जाती है. सुबह के समय भी तापमान कम रहता है और ठंडी हवाएं चलती रहती हैं. इसके अलावा निचले इलाकों में सुबह और शाम के समय धुंध छाई रहती है. 

15 नवंबर तक बढ़ेगी ठंड
मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार राज्य में पछुआ हवाएं चलती रहे हैं. जिनकी रफ्तार लगातार बढ़ रही है. राज्य में पछुआ हवाओं की रफ्तार 8 से 10 किलोमीटर प्रति घंटा है. पछुआ हवाएं के साथ नमी की मात्रा काफी ज्यादा. जिससे लोगों को ठंड की एहसास हो रहा है. आने वाले सप्ताह में राज्य में दो से चार डिग्री तापमान की गिरावट होने की संभावना है. जिसके कारण राज्य में 15 नवंबर के बाद अच्छी ठंड शुरू  होने की संभावना बनी हुई है. 

न्यूनतम तापमान में होगी गिरावट
मौसम विभाग के अनुसार राज्य में अगले सप्ताह तक मौसम शुष्क बने रहने की संभावना है. वहीं, शनिवार के दिन राज्य के कई इलाकों के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. जिसमें वाल्मीकि नगर, गया, पूर्वी चंपारण, सिवान शामिल हैं. वहीं, शुक्रवार के दिन भी कई इलाकों के न्यूनतम तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई थी. जिसके कारण शहर के ज्यादातर इलाकों में ठंड शुरू हो गई है. वहीं, राजधानी पटना में भी न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है.

लोगों को सावधान रहने की जरूरत
मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में अगले पांच दिनों तक मौसम शुष्क बना रहेगा. हालांकि दिन के समय मौसम साफ बना रहेगा लेकिन शाम होते ही तापमान में गिरावट होगी. वहीं, डॉक्टरों के अनुसार बदलते मौसम में बीमार होने की संभावना कई ज्यादा बढ़ जाती है. जिसके कारण लोगों को ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है. 

ये भी पढ़िये: खेसारी लाल और मेघाश्री का रोमांटिक गाना 'बात पायल के पता न चले' देखा क्या आपने?

Trending news