Bihar Weather Update: देश के दक्षिणी हिस्सों में तेज बारिश की संभावना, बिहार के 14 जिलों के तापमान में आई गिरावट
Advertisement

Bihar Weather Update: देश के दक्षिणी हिस्सों में तेज बारिश की संभावना, बिहार के 14 जिलों के तापमान में आई गिरावट

Bihar Weather Update:  भारत के उत्तरी हिस्सों के तापमान में गिरावट होने की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग के अनुसार पहाड़ी इलाकों में अगले कुछ दिनों तक लगातार बर्फबारी होने के आसार बने हुए है. जिसके कारण मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ सकती है.

Bihar Weather Update: देश के दक्षिणी हिस्सों में तेज बारिश की संभावना, बिहार के 14 जिलों के तापमान में आई गिरावट

Bihar Weather Update: दिसंबर की शुरूआत हो चुकी है. महीने की शुरुआत से ही देश भर के कई राज्यों के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. भारत के उत्तरी हिस्सों के तापमान में गिरावट होने की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग के अनुसार पहाड़ी इलाकों में अगले कुछ दिनों तक लगातार बर्फबारी होने के आसार बने हुए है. जिसके कारण मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ सकती है. वहीं, देश के दक्षिणी हिस्सों में भारी बारिश की आशंका जताई जा रही है. 

हिमाचल प्रदेश में बारिश की संभावना
देश की राजधानी दिल्ली में ठंड लगातार बढ़ रही है. यहां पर अगले एक सप्ताह में तापमान में गिरावट होने की संभावना बनी हुई है. इसके अलावा बुधवार के दिन कई हिस्सों में कोहरा छाया रहा. वहीं, हिमाचल प्रदेश में अगले सप्ताह बारिश होने की संभावना बनी हुई है. इसके अलावा मौसम विभाग के अनुसार हिमाचल में नवंबर के महीने में कम बारिश दर्ज की गई है. 

उत्तराखंड  में मौसम शुष्क
उत्तराखंड में तेज ठंडी हवाओं के कारण मौसम शुष्क बना हुआ है. पहाड़ी इलाकों में तापमान में गिरावट होने की संभावना बनी हुई है. वहीं, कोहरा बना रहेगा. इस दौरान न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के नीचे रहने की संभावना है. 

अगले 48 घंटों में बिहार में गिरेगा तापमान
वहीं, बिहार और झारखंड में तेजी से ठंड बढ़ रही है. बिहार में पछुआ हवाओं के कारण मौसम शुष्क बना हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार बिहार में तापमान में गिरावट की संभावना है. इसके अलावा अगले 48 घंटों में दो से चार डिग्री तक तापमान में गिरावट हो सकती है. बिहार में इन दिनों न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से 14 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना बनी हुई है. वहीं, बिहार में राजधानी पटना समेत 14 जिलों के न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. 

गया में सबसे कम न्यूनतम तापमान
राजधानी पटना में न्यूनतम तापमान 14.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. इसके अलावा गया में 10.8 डिग्री सेल्सियस, औरंगाबाद में 11.7 डिग्री सेल्सियस, रोहतास में 12.5  डिग्री सेल्सियस, सिवान में 13 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है. 

ये भी पढ़िये: Vastu Shastra: नए साल पर अपनाएं ये वास्तु टिप्स, आर्थिक स्थिति में होगा सुधार, मां लक्ष्मी की बरसेगी कृपा

Trending news