Virat Kohli Net Worth: 15 साल के करियर में विराट कोहली ने जमा कर दी अकूत संपत्ति, जानें उनकी कुल कमाई
Advertisement

Virat Kohli Net Worth: 15 साल के करियर में विराट कोहली ने जमा कर दी अकूत संपत्ति, जानें उनकी कुल कमाई

Virat Kohli Net Worth: विराट कोहली कई बड़े ब्रांड का विज्ञापन करते हैं और इसके लिए उन्हें मोटे पैसे मिलते हैं. क्रिकेट से मासिक कमाई के अलावा बीसीसीआई कोहली को हर एक टेस्ट के लिए 15 लाख रुपये, हर एक वनडे मैच के लिए 6 लाख रुपये और हर एक टी20 मैच के लिए 3 लाख रुपये देती है. 

विराट कोहली (Photo Credit instagram)

Virat Kohli Net Worth: विश्व कप 2023 में भारत का विजयी रथ तेजी से आगे बढ़ रहा है. रविवार को टीम इंडिया ने जिस तरह से दक्षिण अफ्रीका जैसी मजबूत टीम को रौंदा, उससे टीम इंडिया की तारीफ में कसीदे गढ़े जा रहे हैं. इस जीत के नायक रहे पूर्व कप्तान विराट कोहली, जिन्होंने अपने बर्थडे पर 49वां शतक जमाया और टीम ने 326 बना डाले. विराट कोहली ने इस शतक के साथ मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के 49 शतकों की बराबरी कर ली. इस प्रदर्शन से विराट कोहली हॉट स्टार बन गए हैं और उन्हें गूगल पर बहुत अधिक सर्च किया जा रहा है. विराट कोहली ने 2008 में करियर की शुरुआत की थी और पिछले 15 सालों में उन्होंने अपने दमदार प्रदर्शन के बल पर अलग मुकाम हासिल किया है. आइए जानते हैं पिछले 15 सालों में विराट कोहली ने कितनी कमाई की है. 

अलग अलग मिली जानकारी के हिसाब से विराट कोहली की कुल नेटवर्थ 1050 करोड़ रुपये हैं. क्रिकेट से उन्हें हर महीने 1.30 करोड़ रुपये की कमाई होती है तो उनकी जिम की चेन चिसेल और फैशन ब्रांड रांग से भी अच्छी खासी इनकम होती है. क्रिकेट से मासिक कमाई के अलावा बीसीसीआई कोहली को हर एक टेस्ट के लिए 15 लाख रुपये, हर एक वनडे मैच के लिए 6 लाख रुपये और हर एक टी20 मैच के लिए 3 लाख रुपये देती है. 

विराट कोहली कई बड़े ब्रांड का विज्ञापन करते हैं और इसके लिए उन्हें मोटे पैसे मिलते हैं. इस समय उनके पास कम से कम 35 से 40 ब्रांड हैं और हर विज्ञापन से वे साल में 7 से 10 करोड़ रुपये कमाते हैं. इसका मतलब यह हुआ कि विराट कोहली को साल में ढाई से तीन करोड़ रुपये विज्ञापन से कमाई होती है. 

ये भी पढ़ें:सेमीफाइनल से पहले जडेजा ने विरोधियों को दी चेतावनी, कहा-मैच से पहले ही सामने वाले...

कई मकानों के मालिक विराट कोहली ने 2016 में पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ मिलकर प्रॉपर्टी ली थी. गुड़गांव में कई प्रॉपर्टीज में उन्होंने निवेश किया है. डीएलएफ फेज 1 में उनका बड़ा मकान है और मुंबई के वर्ली में ओमकार 1973 बिल्डिंग में खरीदा गया अपार्टमेंट भी है, जिसकी कीमत 34 करोड़ रुपये बताई जाती है. गुड़गांव के मकान की कीमत 80 करोड़ रुपये हैं.

ये भी पढ़ें:IND vs SA: बल्लेबाजों की जंग में इसे बनाएं ड्रीम टीम का कप्तान, दिलाएंगे ज्यादा अंक

कार कलेक्शन की बात करें तो विराट कोहली के पास ऑडी आर8 वी10 प्लस, ऑडी आर8एलएमएक्स, ऑडी क्यू8, क्यू7, ऑडी आरएसएस, ऑडी5, टोयोटा फॉच्र्यूनर, रेंज रोवर वॉग, बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी और फ्लाई स्पर शामिल हैं. इनमें से किसी भी कार की कीमत 1.5 करोड़ से कम की नहीं है. कुछ कारें तो ढाई करोड़ से भी अधिक की हैं.

Trending news